लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

Ola की ये Solo Scooter करेगा खुद को बैलेंस, जानें कब होगा लांच

Ola Solo Scooter

Ola Solo Scooter : ओला ने भारत का सबसे पहला ऑटोनॉमस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Scooter) पेश किया है। जिसका नाम ओला सोलो है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर अपनी पूरी तरह से ऑटोनॉमस कैपेबिलिटीज और एंडवांस AI टेक्नोलॉजी के साथ अर्बन कम्यूटिंग को बदलने का वादा करता है। फिलहाल कंपनी ने इसका प्रोटोटाइप पेश किया है।

Highlights 

  • Ola ने पेश किया भारत का पहला Solo Scooter
  • Ola Solo Scooter करेगा खुद को बैलेंस
  • एंडवांस AI टेक्नोलॉजी के साथ अर्बन कम्यूटिंग का वादा

Ola Solo Scooter की क्या होगी खासियत

Ola Solo Scooter
Ola Solo Scooter

ओला ने अपने लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Solo Scooter) ओला सोलो को पेश किया है। फिलहाल इसकी कीमत या लॉन्चिंग को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से इक्विप्ड, सोलो (Ola Solo Scooter) पूरी तरह से ऑटोनॉमस और ट्रैफिक-सैवी स्कूटर है। इनोवेटिव JU-GUARD एडाप्टिव एल्गोरिदम से पावर्ड, ये स्कूटर हर राइड से सीखता है और एक स्मार्ट और ज्यादा एफिशिएंट ट्रैवल एक्सपीरिएंस सुनिश्चित करता है। इसके अलावा इसमें दिया गया इन-हाउस चिप LMA09000 शहर की सड़कों पर आसानी से नेविगेट करने के लिए रियल टाइम ट्रैफ़िक डेटा का उपयोग करता है।

Ola Electric के को-फाउंडर ने कही ये बात

Ola Co-founder Bhavesh Agrawaal
Ola Co-founder Bhavesh Agrawaal

ओला इलेक्ट्रिक (Ola Solo Scooter) के को-फाउंडर भाविश अग्रवाल ने सोलो के लॉन्च की घोषणा सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए की और इसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेक्टर में एक माइलस्टोन बताया। उन्होंने राइड-हेलिंग और लोकल कॉमर्स में एक आदर्श बदलाव का संकेत देते हुए इसकी ऑटोनॉमी, AI कैपेबिलिटीज और डेली कम्यूट में सीमलेस इंटीग्रेशन पर जोर दिया।

अप्रैल फूल के दिन जारी किया गया वीडियो

भाविश अग्रवाल ने एक्स पर शेयर किए गए अपने पोस्ट में ये लिखा है कि ये कोई अप्रैल फूल जोक नहीं है क्योंकि वीडियो को 1 अप्रैल को जारी किया गया था। उन्होंने लिखा है कि जारी किए गए वीडियो (Ola Solo Scooter) का उद्देश्य लोगों को हंसाना था। लेकिन इसके पीछे की तकनीक कुछ ऐसी है जिस पर हम काम कर रहे हैं और प्रोटोटाइप बनाया है। यह दर्शाता है कि हमारी इंजीनियरिंग टीमें किस प्रकार का इनोवेटिव काम करने में सक्षम हैं। ओला सोलो मोबिलिटी के फ्यूचर की एक झलक है और हमारी इंजीनियरिंग टीमें टू-व्हीलर्स में ऑटोनॉमस और सेल्फ-बैलेंसिंग तकनीक पर काम कर रही हैं, जिसे आप हमारे भविष्य के प्रोडक्ट्स में देखेंगे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 + 10 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।