लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Elon Musk ने Xmail का किया ऐलान, Google के Gmail को देगा टक्कर

Xmail

Xmail: टेस्ला और स्पेसएक्स के CEO एलन मस्क दिग्गज टेक कंपनी गूगल से सीधी टक्कर की तैयारी में हैं। दरअसल, मस्क जल्द ही एक्समेल (Xmail) पेश करने वाले हैं, जो कि एक्स की एक ई-मेल सर्विस होगी। अब कोई भी मेल करने के लिए Gmail एकमात्र विकल्प नहीं रहेगा।

Highlights

  • एलन मस्क की गूगल से होगी टक्कर!
  • जल्द आएगा Gmail का अल्टरनेटिव Xmail

टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के CEO एलन मस्क (Elon Musk) ने ‘XMail’ लाने की घोषणा की है। इस ऐलान के साथ ही गूगल की प्रमुख Gmail सर्विस को कड़ी टक्कर मिलने की अटकलें शुरू हो गई हैं। मस्क ने शुक्रवार को गूगल को धमकी देते हुए कहा, कि उनका एक्स (X) प्लेटफॉर्म पर जल्द ही जीमेल (Gmail) सर्विस का विकल्प देगा। जब एक्स से पूछा गया कि क्या वह ईमेल सर्विस की योजना बना रहा है, तो उन्होंने कहा कि सर्विस जल्द ही आ रही है।

Google को देगा टक्कर

दरअसल, गूगल की जीमेल को टक्कर देने के लिए एक्स अपनी ईमेल सर्विस एक्समेल (Xmail) को लॉन्च करने वाला है। एक्स की ईमेल सर्विस की चर्चा पिछले कई हफ्तों से हो रही थी, लेकिन अब खुद एक्स के मालिक एलन मस्क ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि एक्स की ईमेल सर्विस जल्द ही शुरू होने वाली है। अभी तक दुनिया की सबसे बड़ी E-mail सर्विस Gmail का कोई अच्छा अल्टरनेटिव विकल्प यूज़र्स को नहीं मिल पाता था, लेकिन अब शायद एक्स दुनियाभर के यूज़र्स की इस कमी को पूरा कर सकता है। दरअसल, एक्स के एक कर्मचारी Nate ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने पूछा कि हम XMail कब बना रहे हैं?

मीडिया द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, एक्स की इंजीनियरिंग और सिक्योरिटी टीम के मेंबर नैट मैकग्राडी ने पूछा था कि Xmail कब लॉन्च किया जाएगा। मस्क ने जवाब दिया, “आ रहा है।” इससे टेक इंडस्ट्री में भूचाल आ गया, क्योंकि एक हेरफेर की गई तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल होने के बाद अफवाह फैल गई थी कि गूगल Gmail को बंद कर रहा है।

Courtsey : यह पोस्ट को एक्स पर @gmail के ऑफिशियल अकाउंट से शेयर किया गया

इस साल बंद होगी बेसिक HTML View

इससे पहले एक्स पर कथित तौर पर गूगल द्वारा जारी एक ईमेल की तस्वीर वायरल हो गई थी, जिसमें लिखा था कि अगस्त 2024 में जीमेल सर्विस बंद हो रही है। Google ने साफ किया कि पॉपुलर E-mail सर्विस जीमेल बंद नहीं हो रही है। कंपनी इस साल बेसिक एचटीएमएल (HTML) व्यू को बंद कर रही है और यूजर्स को सर्विस के ‘स्टैंडर्ड व्यू’ पर स्विच किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।