Search
Close this search box.

Samsung S24 Ultra: टाइटेनियम से बने फोन की हो रही चर्चा, यहां देखें पूरी डीटेल

Samsung S24 Ultra Update: Samsung ने पिछले महीने ही अपनी प्रीमियम सीरीज Samsung Galaxy S24 को लॉन्च किया है। इस सीरीज में तीन मॉडल शामिल हैं। इस सीरीज का Samsung Galaxy S24 अल्ट्रा मॉडल काफी लोकप्रिय रहा है, क्योंकि इसे बनाने में टाइटेनियम का उपयोग किया गया है, जिसने काफी चर्चा बटोरी है। आइए इस बारे में जानते हैं।

Samsung S24 Ultra में टाइटेनियम फ्रेम

SGU 1 1676696962683 1689350539925

कंपनी ने इस साल डिजाइन में कुछ खास बदलाव नहीं किए है। इसमें कुछ छोटे बदलाव किए गए है, जिसमें टाइटेनियम फ्रेम शामिल है। ये बदलाव खास इसलिए माना जा रहा है क्योंकि टाइटेनियम स्टील या एल्यूमीनियम की तुलना में बहुत मजबूत और वजन में कम है। डिवाइस को फाड़ने से पता चलता है कि फोन के अंदर कितना टाइटेनियम है और क्या इसे इतनी लोकप्रियता मिलना चाहिए।

Samsung S24 Ultra की कीमत बढ़ी

samsung galaxy s23 ultra 5g1696059247918

सैमसंग ने इस साल अपने अल्ट्रा डिवाइस की कीमत में 100 डॉलर का इजाफा किया है। मगर क्या इसका कारण टाइटेनियम का इस्तेमाल है क्योंकि यह मेटल भी काफी महंगा आता है। हालांकि कंपनी इस फोन में बहुत से ऐसे फीचर्स है, जो इसे खास बनाते हैं, जैसे AI फीचर्स, जिनको स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर का सपोर्ट मिलता है। आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट में पता चला है कि एक नया वीडियों सामने आया है, जिसमें अल्ट्रा में टाइटेनियम की उपस्थिति पर लोगों के प्रश्नों को बंद कर दिया है।

टाइटेनियम का उपयोग

samsung galaxy s24 ultra 5g price1700572278614

  • जेरीरिगएवरीथिंग(JerryRigEverything) द्वारा यूट्यूब पर पोस्ट किए गए वीडियों में गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा को अलग-अलग करते या यू कहें तोड़ते हुए देखा गया है, जो वे ज्यादातर फ्लैगशिप फोन के साथ करते हैं।
  • इसका पिछला हिस्सा टाइटेनियम नहीं बल्कि ग्लास का है। यह थोड़ी गर्मी के साथ बंद हो जाता है। इसमें रेयर पैनल पर कॉपर वायरलेस चार्जिंग कॉइल और एक बड़ा कैमरा मॉड्यूल है।
  • इस कैमरा मॉड्यूल में 200MP मुख्य शूटर, 12MP अल्ट्रावाइड और 50MP+10MP टेलीफोटो मिलता है।
  • रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि सैमसंग S24 अल्ट्रा में टाइटेनियम का कच्चा स्टॉक लेने और उसे पीसने के बजाय, 2 ग्रेड टाइटेनियम रेल के अंदर एक प्लास्टिक बफर रखा गया है।
  • वही बैटरी और बड़े वेपर चेंबर के नीचे एल्यूमीनियम का इस्तेमाल किया गया है।
  • सीधे शब्दों में कहे तो इस डिवाइस में आपको केवल टाइटेनियम और ग्लास दिखाई देगा, मगर इसका उपयोग सतही स्तर पर किया गया है। इसके ज्यादातर हिस्से के अंदर प्लास्टिक बफर और एल्यूमीनियम फ्रेम है।
  • यानी कि ये बात साफ है कि इसकी कीमत और अधिक होती अगर इसे अंदर से भी टाइटेनियम से बनाया गया होता।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।