Search
Close this search box.

Samsung के नए Smartphone ने दिखाया अपना कमाल, Drop Test में नहीं टूटा फ़ोन का डिस्प्ले

Samsung Galaxy S24 Ultra Smartphone

Samsung Galaxy S24 Ultra Smartphone :  Samsung Galaxy S24 Ultra स्मार्टफोन कितना शानदार है, यह देखने के लिए इसका ड्यूरेबिलिटी टेस्ट किया गया। परीक्षण PKBreviews द्वारा किया गया और पता चला कि फोन बहुत अच्छी तरह से बनाया गया है साथ ही इसकी अच्छी क्वालिटी का भी पता लगा। उन्होंने ड्यूरेबिलिटी को चेक करने के लिए फोन गिरा दिया जिसे ड्रॉप टेस्ट कहा गया जिससे पता लगा कि कहीं इस पर खरोंच तो नहीं आएगी या यह क्षतिग्रस्त (Samsung Galaxy S24 Ultra Smartphone) तो नहीं हो जाएगा। लेकिन ड्राप टेस्ट में फ़ोन का अच्छा और शानदार रिजल्ट सामने आया हैं। इस फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास आर्मर नाम का एक स्पेशल कवर है, जो अन्य प्रकार के ऐल्युमिनोसिलिकेट कवर ग्लास की तुलना में चार गुना ज्यादा मजबूत है।

फोन का किया गया ड्यूरेबिलिटी चेक टेस्ट

Samsung Galaxy S24 Ultra Smartphone
Samsung Galaxy S24 Ultra Smartphone

फ़ोन कितना मजबूत है यह देखने के लिए ड्यूरेबिलिटी टेस्ट (Samsung Galaxy S24 Ultra Smartphone) के दौरान, फ़ोन के टाइटेनियम फ्रेम ने अपनी बेहतरीन स्क्रैच रजिस्टेंट कैपेबिलिटी को दर्शाया। लेकिन टेस्ट में फोन की स्क्रीन में कुछ दिक्कतें आईं। टेस्ट कर रहे यूट्यूबर ने फोन को अपनी कमर की ऊंचाई से स्क्रीन के सामने की ओर करके नीचे की तरफ गिरा दिया। इस वजह से स्क्रीन पर एक छोटा सा क्रैक आ गया। कई बार गिरने से स्क्रीन में अधिक दरारें आ गईं, लेकिन इन दरारों से स्क्रीन को कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ।

सामने आया ड्यूरेबिलिटी चेक का टेस्ट

Untitled Project 2024 01 26T124139.380

जब फोन के पिछले हिस्से का टेस्ट किया तो वह टूटा नहीं और ना ही इसको कोई नुकसान पहुंचा। फोन के पिछले हिस्से पर लगे कैमरे का भी टेस्ट किया गया और उसमें भी कोई दरार नहीं आई। ड्यूरेबिलिटी चेक (Samsung Galaxy S24 Ultra Smartphone) करने के लिए हर टेस्ट में केवल एक बार फोन को गिराया गया यह देखने के लिए कि यह कितना मजबूत है। इन टेस्ट के आधार पर, ऐसा लगता है कि अगर इस फोन को डेली बेसिस पर इस्तेमाल किया जाए तो फोन को बहुत अधिक नुकसान नहीं होगा।

Samsung Galaxy S24 Ultra स्मार्टफोन के शानदार फीचर

Samsung Galaxy S24 Ultra Smartphone
Samsung Galaxy S24 Ultra Smartphone

इस फोन में आपको कंपनी 6.8 इंच की बड़ी और क्वॉड एचडी + AMOLED डिसप्ले दे रही हैं। यह तस्वीरें और वीडियो बहुत तेजी से दिखा सकता है क्योंकि यह स्क्रीन को प्रति सेकंड 120Hz बार रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। इसमें ढेर सारी मेमोरी और तेज़ प्रोसेसर है जिससे फोन आसानी से काम करता है। ये फोन 12 जीबी तक की रैम और स्नैपड्रैगन (Samsung Galaxy S24 Ultra Smartphone) 8 जेन 3 प्रोसेसर पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 200 मेगापिक्सल का मेन कैमरा, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा- वाइड एंगल कैमरा, एक 50 मेगापिक्सल का टेलिफोटो कैमरा और एक 10 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए कंपनी इस फोन में 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।