लम्बे समय तक चलेगी Smartphone की बैटरी, बस कर लें ये काम- Smartohne's Battery LIfe

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लम्बे समय तक चलेगी Smartphone की बैटरी, बस कर लें ये काम

Smartohne’s Battery LIfe: ज्यादातर काम करने के लिए फोन की जरूरत होती है। ऐसे में Smartphone यूजर्स के सामने बैटरी को लेकर काफी परेशानी आती है। कुछ घंटे फोन इस्तेमाल करते नहीं है कि बैटरी खत्म हो जाती है। ऐसा हमारी लापरवाही के कारण भी होता है। जिनकी वजह से बैटरी लाइफ पर बुरा असर पड़ता है। हम यहां बताने वाले हैं कि कैसे आप फोन की बैटरी को ऑप्टिमाइज कर सकते हैं। अगर आप ये गलती नहीं करेंगे तो आपके फोन की बैटरी लंबे समय तक साथ देगी।

ज्यादा बैटरी वाले एप्स करें अनइन्स्टॉल

smartphone battery

स्मार्टफोन में कई ऐसे गैर जरूरी एप होते हैं। जिनका हम बहुत कम यूज करते हैं। लेकिन वह बैकग्राउंड में काफी बैटरी खर्च कर रहे होते हैं। जिसकी वजह से फोन की बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो जाती है। इसलिए ऐसे एप्स को अनइन्स्टॉल कर देना चाहिए।

कम रखें डिस्प्ले की ब्राइटनेस

iphone trick low power mode battery

कुछ ऐसे यूजर्स होते हैं जो हमेशा ही डिस्प्ले की ब्राइटनेस को फुल रखते हैं। जिसका फोन की बैटरी लाइफ पर तो असर पड़ता ही है। साथ ही वह आंखों के लिए भी सही नहीं रहता है। हमें जरूरत के हिसाब से ब्राइटनेस का एडजस्टमेंट रखना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो पाएंगे कि बैटरी पहले से काफी हद तक सही चलने लगी है।

कीबॉर्ड साउंड्स और बाइब्रेशन

636687322699824535 Dying Smartphone Battery Hero

कुछ यूजर्स कीबॉर्ड के लेआउट पर बाइब्रेशन सेट करके रखते हैं। जिससे काफी बैटरी खर्च होती है। ऐसे में बैटरी बचाने के लिए कीबॉर्ड साउंड्स और बाइब्रेशन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

ऑन करें अडैप्टिव बैटरी

hands holding phone with dead battery advisory

हमारे फोन में कुछ सेटिंग होती है जो ऑन करके रखनी चाहिए। हमें बैटरी को लंबे समय तक चलाने के लिए ऑप्टिमाइजेशन को हमेशा ऑन रखना चाहिए। इसमें अडेप्टिव बैटरी का भी एक फीचर होता है। जिसे ऑन करके रखने से बैटरी कम खर्च होती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों लिके ए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।