UAE में बारिश ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, Indigo ने जारी की यात्रा सलाह Rain Breaks All Records In UAE, Indigo Issues Travel Advisory

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

UAE में बारिश ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, Indigo ने जारी की यात्रा सलाह

दुबई (UAE) में खराब मौसम की स्थिति के कारण इंडिगो एयरलाइन ने गुरुवार रात यात्रियों के लिए यात्रा सलाह जारी की। एक्स पर एक संदेश में, एयरलाइन ने लिखा, “दुबई के लिए उड़ानें खराब मौसम के कारण हवाई अड्डे के प्रतिबंधों और परिचालन चुनौतियों के कारण प्रभावित हुई हैं। कृपया हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले इसके बारे में वेबसाइट से जानकरी अवश्य लें।”

  • दुबई में खराब मौसम के कारण इंडिगो एयरलाइन ने यात्रा सलाह जारी की
  • दूतावास की कोशिश फंसे हुए भारतीय यात्रियों को मिले सुविधा
  • भारतीय सामुदायिक संगठनों के सहयोग से राहत उपाय बढ़ाए गए हैं

चूंकि दुबई में भारी बारिश हो रही है, दुबई में भारतीय दूतावास ने गुरुवार को इस बात पर जोर दिया कि वे यूएई अधिकारियों और एयरलाइंस के साथ लगातार संपर्क में हैं, जिससे फंसे हुए भारतीय यात्रियों और उनके परिवारों के बीच संपर्क की सुविधा मिल सके। उन्होंने आगे कहा कि भारतीय सामुदायिक संगठनों के सहयोग से राहत उपाय बढ़ाए गए हैं। दुबई में भारतीय दूतावास ने एक पोस्ट में कहा, “हम फंसे हुए यात्रियों की सुविधा के लिए यूएई अधिकारियों और एयरलाइंस के संपर्क में हैं। यात्रियों को एयरलाइंस की ओर से नियमित अपडेट दी जा रही है। भारतीय सामुदायिक संगठनों के सहयोग से राहत उपाय बढ़ाए गए हैं।”

  • दुबई में खराब मौसम के कारण इंडिगो एयरलाइन ने यात्रा सलाह जारी की
  • दूतावास की कोशिश फंसे हुए भारतीय यात्रियों को मिले सुविधा
  • भारतीय सामुदायिक संगठनों के सहयोग से राहत उपाय बढ़ाए गए हैं

स्थिति सामान्य होने तक हेल्पलाइन नंबर सक्रिय

Dubai Flood

इसके अलावा, दूतावास ने अपने पोस्ट में जोर देकर कहा कि स्थिति सामान्य होने तक हेल्पलाइन नंबर सक्रिय रहेंगे। उन्होंने वर्तमान में दुबई और उत्तरी अमीरात में रहने वाले या यात्रा करने वाले भारतीय समुदाय की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध रहने का आश्वासन दिया। पोस्ट में लिखा है, “हमने भारत के फंसे यात्रियों और उनके परिवार के बीच संपर्क की सुविधा प्रदान की है। स्थिति सामान्य होने तक हेल्पलाइन नंबर जारी रहेंगे। हम दुबई और उत्तरी अमीरात में रहने वाले या यात्रा करने वाले भारतीय समुदाय की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।” संयुक्त अरब अमीरात में अधिकारियों ने मंगलवार को क्षेत्र के बड़े हिस्से में मूसलाधार बारिश, ओलावृष्टि और तूफान के बाद निवासियों से घर पर रहने का आग्रह किया है।

SCI बाढ़ से प्रभावित लोगों को देगा सहायता

Flood

शारजाह चैरिटी इंटरनेशनल ने घोषणा की है कि उसने देश में हाल ही में हुई भारी बारिश से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए अपनी सभी टीमों को तैनात किया है। कालबा में SCI के निदेशक नासिर मसूद बिलाल ने कहा कि सहायता दल प्रभावित परिवारों की संख्या का आकलन कर रहे हैं ताकि उनकी व्यक्तिगत जरूरतों के आधार पर तत्काल सहायता प्रदान की जा सके। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि SCI प्रभावित लोगों के लिए विकल्प प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय आपातकालीन संकट और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और अन्य संबंधित संगठनों के साथ सहयोग करेगा। उन्होंने आगे बताया कि SCI को केवल संकट टीम के माध्यम से और टीम के सदस्यों द्वारा पहचाने गए मामलों से समर्थन के लिए अनुरोध प्राप्त हुए। उन्होंने मध्य क्षेत्र में कई महीने पहले हुई भारी बारिश से प्रभावित लोगों को हर तरह की सहायता प्रदान करने में एसोसिएशन के प्रयासों पर प्रकाश डाला। उस समय, कार्य टीमों ने उन परिवारों और व्यक्तियों की सहायता के लिए महत्वपूर्ण प्रयास किए जिनके घर क्षतिग्रस्त हो गए थे, और जिनकी संपत्ति बाढ़ में खो गई थी। बिलाल ने सभी से समर्थन करने और प्रभावित लोगों तक पहुंचने में मदद करने का आग्रह किया। उन्होंने मौसम की स्थिति के कारण हुए गंभीर नुकसान पर दुख व्यक्त किया। शारजाह चैरिटी इंटरनेशनल ने घोषणा की है कि उसने देश में हाल ही में हुई भारी बारिश से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए अपनी सभी टीमों को तैनात किया है।

SCI करेगा सहयोग

dubai voting

बिलाल ने कहा कि सहायता दल उनकी व्यक्तिगत जरूरतों के आधार पर तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए प्रभावित परिवारों की संख्या का आकलन कर रहे हैं। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि एससीआई प्रभावित लोगों के लिए विकल्प प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय आपातकालीन संकट और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के साथ-साथ अन्य संबंधित संगठनों के साथ सहयोग करेगा। उन्होंने सभी से प्रभावित लोगों का समर्थन करने और उन तक पहुंचने का आग्रह किया। उन्होंने मौसम की स्थिति के कारण हुए गंभीर नुकसान पर दुख व्यक्त किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + 14 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।