जावड़ेकर का राहुल पर पलटवार- Toolkit script के अनुसार हुई PC, आपकी नौटंकी जनता ने कब की कर दी बंद

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगाए गए आरोपों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पलटवार करते हुए कहा है कि राहुल गांधी ने देश और जनता का अपमान किया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगाए गए आरोपों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पलटवार करते हुए कहा है कि राहुल गांधी ने देश और जनता का अपमान किया है।
भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी देश की जनता के साथ मिलकर कोविड का सामना कर रहे हैं, तब राहुल गांधी ऐसे प्रयासों के लिए ‘नौटंकी’ शब्द का उपयोग करते हैं। यह देश और जनता का अपमान है। हम ‘नौटंकी’ जैसे शब्द का इस्तेमाल नहीं करेंगे क्योंकि उनकी नौटंकी जनता ने कब की बंद कर दी है।’’
उन्होंने कहा, ‘‘पहले तो कांग्रेस को वैक्सीन पर भरोसा नहीं था, कांग्रेस ने टीके को लेकर आशंकाये व्यक्त की। यहां तक कि कांग्रेस के एक नेता ने इसे ‘मोदी वैक्सीन’ कहा था। कोवैक्सीन को लेकर राहुल गांधी ने भ्रम फैलाया। वे कहते हैं कि 2024 तक सभी को वैक्सीन लगेगी, हम कहते हैं इस वर्ष के अंत तक सभी को टीका लग जाएगा।’’
उन्होंने कहा कि राहुल जी अगर आपको वैक्सीन का महत्त्व आज समझ आ रहा है तो जब कोवैक्सीन आयी थी तब उसपर आपने प्रश्नचिन्ह क्यों लगाया था। लोगों के मन में भ्रम ना उत्पन्न करें। प्रधानमंत्री जी ने खुद कोवैक्सीन ली तब भी आपकी नौटंकी बंद नहीं हुई।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल जी दिसम्बर तक भारत में 216  करोड़ नए टीके आएंगे। जो कि108 करोड़ से भी ज्यादा लोगों को लगेंगे। भय फैलाने का कार्य ना करें। भारत सबसे तेज़ और सबसे ज्यादा vaccination करने वाला आज दूसरा देश है। उन्होंने कहा कि “राहुल जी आपकी PC Toolkit के script अनुसार हुई है।  लोग यह सब समझते है।”
जावड़ेकर ने कहा कि राहुल गांधी को वैक्सीन की चिंता है तो पहले अपनी पार्टी के शासन वाले राज्यों पर ध्यान दें। राजस्थान में आए दिन बलात्कार हो रहे हैं। हाल ही में एक एंबुलेंस का इस्तेमाल दुष्कर्म करने के लिए किया गया। एक महिला सांसद पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हमला किया। राहुल को देश को उपदेश देने की बजाए अपने शासित राज्य पर ध्यान देना चाहिए।
उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने कोरोना की दूसरी लहर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराते हुए आरोप लगाया है कि महामारी को समझे बिना ही पीएम मोदी ने इस पर जीत की घोषणा कर दी थी जिसके कारण देश के लाखों लोगों को जान गंवानी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 + 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।