2024 में मोदी बनेगे तीसरी बार प्रधानमंत्री : अमित शाह

नए संसद भवन के शिलान्यास के बाद से ही कांग्रेस पार्टी और विपक्ष केंद्र की भाजपा सरकार पर हमलावर है लेकिन अब संसद भवन बनकर तैयार है

नए संसद भवन के शिलान्यास के बाद से ही कांग्रेस पार्टी और विपक्ष केंद्र की भाजपा सरकार पर हमलावर है लेकिन अब संसद भवन बनकर तैयार है लेकिन विपक्ष की नाराजगी अभी तक दूर नहीं हुई उन्होंने भवन के उद्घाटन को ही बहिष्कार करने की घोषणा कर दी जिस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी और अन्य विपक्षी दलों के इस कदम को सस्ती राजनीति करार दिया।    
पीएम मोदी 28 मई को आजादी का अमृत महोत्सव के वर्ष में नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे
अमित शाह ने कहा कि लोगों ने दो बार भारी बहुमत से नरेंद्र मोदी को प्रधान मंत्री के रूप में चुना है। और वह 2024 के चुनाव में 300 से अधिक सीटें जीतकर तीसरी बार पीएम बनेंगे। यहां एक कार्यक्रम में बोलते हुए, अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी 28 मई को आजादी का अमृत महोत्सव के वर्ष में नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे, लेकिन कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार करने का फैसला किया था। मंत्री ने कहा, “कांग्रेस पार्टी का रवैया नकारात्मक है। कांग्रेस और उसके साथी सस्ती राजनीति का उदाहरण दे रहे हैं और बहिष्कार का सहारा ले रहे हैं।”
कांग्रेस और विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि वे बहाना बना रहे हैं कि राष्ट्रपति को नए संसद भवन का उद्घाटन करना चाहिए। 
विपक्ष शासित राज्यों पर साधा निशाना 
उन्होंने विपक्ष शासित राज्यों के कई उदाहरणों का हवाला दिया जहां राज्यपाल को राज्य विधानसभाओं से संबंधित “भूमि पूजन” कार्यों में आमंत्रित नहीं किया गया था।उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के तत्कालीन राज्यपाल को तब आमंत्रित नहीं किया गया था जब नए राज्य विधानसभा का भूमि पूजन किया गया था और कांग्रेस नेताओं  सोनिया गांधी और राहुल गांधी को आमंत्रित किया गया था। अमित शाह ने झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार, असम में तरुण गोगोई के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार और मणिपुर में पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान भी इसी तरह के उदाहरणों का हवाला दिया। उन्होंने तमिलनाडु का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, “जब आप करते हैं, तो सब ठीक है। और जब भाजपा करती है, तो आप उसका बहिष्कार करते हैं।
पीएम मोदी संसद में बोलते हैं तो विपक्ष करता है हंगामा
उन्होंने कहा, “देश की जनता ने दो तिहाई जनादेश दिया और मोदीजी को पीएम बनाया। जनता अपना फैसला देती है, यह कांग्रेस की इच्छा पर निर्भर नहीं है। यह लोकतंत्र है। लोगों ने पीएम मोदी को जनादेश दिया, लेकिन कांग्रेस और उसके शाही परिवार को नौ साल तक फैसले को मानने को तैयार नहीं: अमित शाह उन्होंने कहा कि जब पीएम मोदी संसद में बोलते हैं तो विपक्ष हंगामा करता है और उन्हें बोलने नहीं देता और बहिष्कार का सहारा लेता है।
बहिष्कार से कुछ नहीं कुछ नहीं होना जनता मोदी के साथ 
“आपके बहिष्कार से कुछ नहीं होगा। जनता का आशीर्वाद नरेंद्र मोदीजी के साथ है। पूरा देश चाहता है कि नए भारत के निर्माण में लोकतंत्र का नया मंदिर हो। नए भारत के निर्माण पर चर्चा हो रही है। संसद, “उन्होंने कहा। उन्होंने कहा, “आप क्या कर रहे हैं, देश के 130 करोड़ लोग देख रहे हैं। अगले चुनाव में जब आप जनादेश लेने जाएंगे…आप विपक्ष का दर्जा खो चुके हैं, अगली बार आप इतनी सीटें नहीं जीत पाएंगे। ” 2024 के लोकसभा चुनाव में 300 से ज्यादा सीटें जीतकर तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 7 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।