मानसून सत्र : विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा में आज मूल्यवृद्धि पर चर्चा होने की संभावना

लोकसभा में आज नियम 193 के तहत मूल्यवृद्धि पर चर्चा होने की संभावना है।सदन ने मूल्यवृद्धि पर चर्चा को नियम 193 के तहत सूचीबद्ध किया है।

लोकसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच आज नियम 193 के तहत मूल्यवृद्धि पर चर्चा होने की संभावना है।सदन ने मूल्यवृद्धि पर चर्चा को नियम 193 के तहत सूचीबद्ध किया है। 18 जुलाई को सत्र शुरू होने के बाद से मूल्यवृद्धि पर चर्चा कराए जाने को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच विवाद के कारण सदन की कार्यवाही बार-बार सथगित होती रही है।इसके अलावा, वन्य जीवन (संरक्षण) संशोधन विधेयक, 2021 और केंद्रीय विश्वविद्यालय (संशोधन) विधेयक, 2022 पर भी चर्चा सूचीबद्ध की गई है।
विपक्ष को भी सत्र के शेष भाग के लिए चार कांग्रेस सांसदों के निलंबन के मुद्दे को लाने की उम्मीद है।केंद्र ने इस मानसून सत्र में संसद में पारित होने के लिए 32 विधेयकों को सूचीबद्ध किया था, लेकिन जीएसटी दरों और मुद्रास्फीति के मुद्दों पर विपक्ष के साथ आमने-सामने की पृष्ठभूमि के खिलाफ इसकी संभावना नहीं है।
1659334670 loksabha
निचले सदन में अब तक लगभग 16 घंटे और राज्यसभा में 11 घंटे कामकाज चला है, जबकि प्रतिदिन छह घंटे काम होना निर्धारित है।हंगाम के कारण लोकसभा के चार और राज्यसभा के 23 सदस्यों को निलंबित किया जा चुका है। पिछले सप्ताह के अंतिम दो दिनों में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपति के बारे में टिप्पणी पर सत्तापक्ष ने आपत्ति जताई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + eleven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।