रेलवे ने अग्निपथ योजना के खिलाफ हो रहे विरोध के चलते 529 ट्रेनें रद्द कर दी

केंद्र की नई शुरू की गई रक्षा भर्ती योजना अग्निपथ के खिलाफ व्यापक अखिल भारतीय विरोध के मद्देनजर सोमवार को 529 ट्रेनें रद्द कर दी गईं।

केंद्र की नई शुरू की गई रक्षा भर्ती योजना अग्निपथ के खिलाफ व्यापक अखिल भारतीय विरोध के मद्देनजर सोमवार को 529 ट्रेनें रद्द कर दी गईं। 529 ट्रेनों में से 181 मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें थीं और 348 यात्री ट्रेनें थीं। इनके अलावा रेलवे ने 4 मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर ट्रेनों को भी आंशिक रूप से रद्द किया है।
उत्तर रेलवे ने कहा कि 71 दिल्ली जाने वाली कम्यूटर ट्रेनें (वापसी सेवाओं सहित) और विभिन्न उत्तरी रेलवे टर्मिनलों से निर्धारित 18 पूर्व की ओर जाने वाली ट्रेन सेवाओं को रद्द कर दिया गया।
सरकार द्वारा एक ऐतिहासिक और परिवर्तनकारी उपाय कही जाने वाली अग्निपथ योजना ने पूरे भारत में कई राज्यों में अभूतपूर्व स्तर के आंदोलन और विरोध का सामना किया है। प्रदर्शनकारी ट्रेनों को निशाना बना रहे हैं और उनमें से कई को आग के हवाले कर दिया है। इससे रेलवे को पिछले पांच दिनों में संपत्ति का बड़ा नुकसान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।