लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

बाबा रामदेव पहुंचे SC, एलोपैथी पर बयान के खिलाफ दर्ज FIR पर रोक की मांग

एलोपैथी को लेकर की गई अपनी हालिया विवादित टिप्पणी के कारण देश के विभिन्न राज्यों में दर्ज प्राथमिकी को दिल्ली स्थानांतरित किए जाने को लेकर स्वामी रामदेव ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

एलोपैथी को लेकर बाबा रामदेव की तरफ से दिए गए विवादित बयान के खिलाफ देश के अलग-अलग राज्यों में केस दर्ज कराए गए थे। यह बयान का मामाल अभी भी शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। इंडियन मेडिलकल एसोसिएशन और योग गुरू के बीच तकरार अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है।  
रामदेव ने अब इसके खिलाफ एक बड़ा कदम उठाया है और वह सीधे सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। बाबा रामदेव ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके अलग-अलग राज्यों में दर्ज हुई एफआईआर की कार्रवाई में रोक और इन्हें दिल्ली में स्थानान्तरित किए जानें की मांग की है। 
पिछले दिनों ही छत्तीसगढ़ के रायपुर में योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। रामदेव के खिलाफ सेक्शन 188, 269 और 504 के तहत केस फाइल किया गया था। महामारी को लेकर लापरवाही बरतने, अंशाति फैलाने के इरादे से अपमान करने जैसे आरोपों के तहत उनके खिलाफ केस फाइल हुई थी। आईएमए की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि रामदेव ने गलत जानकारी फैलाई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − seventeen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।