संसद में जारी है हंगामा, प्रकाश जावड़ेकर बोले- नकारात्मक राजनीति कर रहा विपक्ष

भाजपा सांसदों की एक मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के इस बर्ताव को संसद, संविधान, लोकतंत्र तथा नागरिकों का अनादर बताया। वहीं भाजपा सांसद प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि विपक्ष राजनीति का बेहद खराब तथा नकारात्मक प्रदर्शन कर रहा है।

बीते कुछ समय से देश में विपक्षी दल पेगासस जासूसी विवाद तथा तीन कृषि कानूनों समेत अन्य मसलों पर संसद के दोनों सदनों में निरंतर हंगामा कर रहे हैं। भाजपा सांसदों की एक मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के इस बर्ताव को संसद, संविधान, लोकतंत्र तथा नागरिकों का अनादर बताया। वहीं भाजपा सांसद प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि विपक्ष राजनीति का बेहद खराब तथा नकारात्मक प्रदर्शन कर रहा है।
उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि सदन चर्चा और निर्णय के लिए ही होता है और सरकार के विपक्ष को समझाने के सारे प्रयास कारगर साबित नहीं हुए क्योंकि विपक्ष अड़ियल रुख अपना कर बैठा है। उन्होंने आगे कहा कि विपक्षी दल नकारात्मक राजनीति का बहुत खराब प्रदर्शन कर रहे है। पार्लियामेंट तीसरे हफ्ते भी नहीं चलने देना, लोगों की गढ़ी कमाई के 150 करोड़ रूपए और चर्चा का अवसर गवाना यह लोकतंत्र का अपमान और विपक्ष का दिवालियापन है।


मानसून सत्र 13 अगस्त को हो रहा है खत्म

विपक्षी दल पेगासस जासूसी विवाद एवं तीन कृषि कानूनों समेत अन्य मसलों पर संसद के दोनों सदनों में निरंतर हंगामा कर रहे हैं। 19 जुलाई को जब से संसद का मानसून सत्र आरम्भ हुआ है, तब से ही विपक्ष निरंतर पेगासस तथा कृषकों के मसलों पर लोकसभा तथा राज्यसभा में लगातार विरोध कर रहा है। हालांकि इस विरोध के मध्य कुछ विधेयकों को पारित कर दिया गया है। मगर इसके अतिरिक्त सदन कोई भी अन्य अहम कार्य करने में असफल रहा है। संसद का यह मानसून सत्र 13 अगस्त को खत्महो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − nine =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।