Netherlands के एक शहर में सांप बना अपराधी! गली-गली लगे ‘वॉन्टेड पोस्टर’ - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

Netherlands के एक शहर में सांप बना अपराधी! गली-गली लगे ‘वॉन्टेड पोस्टर’

Green Mamba Snake: अपराध करने वाले अपराधियों का ठिकाना सीधा जेल होता है। लेकिन कभी-कभी ये अपराधी पुलिस की गिरफ्त में आने से पहले ही फरार हो जाते हैं। जिस कारण पुलिस उस अपराधी को पकड़ने के लिए उसकी तस्वीर वाले पोस्टर पूरे शहर में लगाती है।

  • नीदरलैंड में सांप के चस्पे ‘वॉन्टेड पोस्टर’
  • टिलबर्ग शहर में एक घर से निकला था ग्रीन मांबा
  • काफी जहरीले सांपों में शामिल है ग्रीन मांबा
  • ग्रीन मांबा को ढूंढने में लगे है खोजी कुत्ते

2808

लेकिन क्या आपने कभी पुलिस को किसी जानवर के लिए ‘वॉन्टेड पोस्टर’ लगाते हुए सुना है? शायद ये सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन ये खबर सच है और नीदरलैंड के एक शहर से सामने आई है।

1503950 17 20231123065200 dutch town warned steer clear green mamba

दरअसल, ये खबर नीदरलैंड के टिलबर्ग शहर की है। जहां एक सांप ने पुलिस और स्थानीय नगर पालिका की नाक में दम करके रखा हुआ है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में शहर के एक घर में ग्रीन मांबा निकल गया था, यह सांप उस समय पकड़ में नहीं आया था। क्योंकि वो सांप घर के अंदर से ही कहीं भाग निकला था।

https 3A 2F 2Fprod.static9.net

ऐसे में पुलिस और नगर पालिका के कर्मचारी परेशान हो गए, क्योंकि ये सांप दुनिया के सबसे खतरनाक और जहरीले सांपों में से एक माना जाता है। ऐसे में इसका खुले में घूमना किसे के लिए भी खतरा हो सकता है।

Green Mamba Snake: वहीं, पुलिस के लिए उस सांप के किसी और को नुकसान पहुंचाने से पहले उसे पकड़ना भी जरुरी था। ऐसे में पुलिस ने एक तरकीब निकाली और सांप का ‘वॉन्टेड पोस्टर’ जारी किया शहरभर में लगा दिया।

बता दें, ये ट्वीट टिलबर्ग नगर पालिका के ऑफिशियल अकाउंट से लिया गया है।

वहीं, पुलिस ने लोगों को हिदायत दी कि अगर किसी को भी ये ग्रीन मांबा सांप दिखे तो वो उसे पकड़ना तो दूर उसके पास भी जाने की गलती ना करे, क्योंकि ये बहुत जहरीला होता है। पुलिस का कहना है कि ये सांप दिखने पर लोग तुरंत उन्हें सूचित करें, ताकि किसी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके।

green mamba

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सांप को पकड़ने के लिए स्निफर डॉग यानी खोजी कुत्तों को भी तैनात किया गया है। इतना ही नहीं, इसके खतरों को देखते हुए एक मेडिकल यूनिट को भी इलाके में तैनात किया गया है, ताकि ये सांप अगर किसी को काट ले तो तुरंत उसका इलाज हो सके, क्योंकि समय पर इलाज न होने से उस इंसान की जान भी जा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।