कोरोना का कहर चीन में सैलाब बनकर फूटा, घरों में कैद हुए 5 करोड़ लोग, खौफ में है चीनी नागरिक - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

कोरोना का कहर चीन में सैलाब बनकर फूटा, घरों में कैद हुए 5 करोड़ लोग, खौफ में है चीनी नागरिक

कोरोना वायरस ने विश्व में कोहराम मचा कर रखा हुआ हैं। यह वहीं वायरस है जिसने 2020 में पुरी दुनिया को अपने घरों में कैद कर दिया था।

कोरोना वायरस ने विश्व में कोहराम मचा कर रखा हुआ हैं। यह वहीं वायरस है जिसने 2020 में पुरी दुनिया को अपने घरों में कैद कर दिया था। कोरोना की वजह से हजारों परिवार वालों ने अपने परिजनों को खो दिया हैं।हालांकि, कोरोना ने फिर एक बार दस्तक दे दी हैं। चीन में कोरोना का नएा वैरिएंट अब सहलाब बनकर आम जनता पर फूट पड़ा हैं। दरअसल, इस देश में हर दिन पहले की तुलना में सबसे अधिक केस दर्ज किए जा रहे हैं। इस वजह से चीन के दिग्गज नेता ने फिर एक बार सोचा है कि दोबार इतिहास को दोहराया जाएं और लोगों को कोरोना के प्रति फिर जागरूक किया जाएं और इस वायरस को कम करने के आसान तरीकें जल्द से जल्द ढूंढ़ा जाएं।
कोरोना की वजह से बच्चे मां- बाप से हुए अलग
चीन की सबसे ज्यादा आबादी वाले शहर शंघाई में कोरोना की सबसे ज्यादा मार है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, शहर की एक महिला एस्थर झाओ अपनी ढाई साल की बेटी को बुखार के बाद अस्पताल लेकर गई थी। घटना 26 मार्च की बताई जा रही है। जांच में पता लगा कि उसे कोरोना है। तीन दिन बाद उसकी मां भी कोरोना संक्रमित हो गई। ऐसे में अस्पताल प्रशासन ने दोनों (मां और बेटी) को अलग-अलग क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मां चीखती रही चिल्लाती रही लेकिन प्रशासन ने एक न सुनी और बेटी को मां से अलग कर दिया।  आरोप यह भी है कि डॉक्टरों ने उसे धमकी दी कि अगर वो बेटी को बच्चों के लिए बने क्वारंटीन सेंटर में नहीं भेजेंगी तो उसे अस्पताल में ही छोड़ दिया जाएगा। डॉक्टरों ने मां-बाप को मोबाइल पर मैसेज से सिर्फ इतना बताया कि उनकी बच्ची ठीक है लेकिन कहां रखा गया है ये नहीं बताया।
1648909505 corona
कोरोना की वजह से यहां लगा लॉकडाउन
गौरतलब है कि कोविड-19 के मामलों में होती तेजी से बढ़ोतरी के मद्देनजर चीन के कई प्रांतों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. चीन के जिलिन, शेनजेन और डोंगुआन  में लॉकडाउन लगा दिया गया है. इन इलाकों में चीन के करीब 5 करोड़ लोग रहते हैं जो लॉकडाउन की वजह से घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं
 चीन में इस संक्रमण के 2,086 नए मामले सामने आए
चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को यह जानकारी दी। इससे एक दिन पहले यहां पर इस जानलेवा विषाणु से ग्रसित 1,787 नए लोग पाए गए थे।यह पर शुक्रवार को दर्ज किए गए नए मामलों में 1,730 उत्तरपूर्वी प्रांत जिलिन में, 260 शंघाई में और 21 एक अन्य पूर्वोत्तर प्रांत हेइलोंगजियांग के हैं।इसके अलावा यह विदेशों से आए हुए 43 नए लोग भी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। इससे एक दिन पहले यहां पर विदेशों से आए हुए 40 को कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।यहां पर शुक्रवार को 4,307 मरीज इस महामारी से ठीक हुए। मौजूदा समय में विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे कोविड -19 के रोगियों की संख्या 27,128 है, जिसमें 58 गंभीर स्थिति में थे।यहां पर शुक्रवार को कोविड -19 से किसी की मौत की सूचना नहीं है। मरने वालों की संख्या 4,638 पर अपरिवर्तित बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three − 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।