Brigadier General Mousavi की मृत्यु पर ईरानियों ने जताया शोक

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

Brigadier General Mousavi की मृत्यु पर ईरानियों ने जताया शोक

सीरिया में इजरायली बमबारी में वरिष्ठ रिवोल्यूशनरी गार्ड कमांडर Brigadier General Seyed Razi Mousavi की हत्या के तीन दिन बाद, उनके अंतिम संस्कार के लिए हजारों ईरानी गुरुवार को तेहरान पहुंचे।

general

Highlights:

  • तेहरान में लोगों ‘डेथ टू इजरायल’ और ‘डेथ टू अमेरिका’ के नारे
  • Brigadier दमिश्क के पास सईदा ज़ैनब इलाके में एक हवाई हमले में मारे गए
  • ब्रिगेडियर की हत्या के लिए इज़रायल को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी- ईरान के राष्ट्रपति

रिपोर्टों के अनुसार, तेहरान के इमाम हुसैन चौक पर लोगों ने ‘डेथ टू इजरायल’ और ‘डेथ टू अमेरिका’ के नारे लगाए। ईरान की मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है, शोक मनाने वालों में से कई पीले झंडे लहरा रहे थे, जिन पर लिखा था ‘मैं आपका प्रतिद्वंद्वी हूं’ यह मैसेज इजरायल का संदर्भ है। IRGC के प्रवक्ता रमजान शरीफ ने कहा, मौसवी की हत्या पर हमारी प्रतिक्रिया प्रत्यक्ष कार्रवाई के साथ-साथ प्रतिरोध की धुरी के नेतृत्व वाले अन्य लोगों की कार्रवाई का एक संयोजन होगी।

Brigadier General Mousavi सीरिया की राजधानी दमिश्क के पास सईदा ज़ैनब इलाके में एक हवाई हमले में मारे गए। वह आईआरजीसी में एक उच्च पदस्थ अधिकारी थे और सीरिया में ईरान के सैन्य अभियानों का समन्वय कर रहे थे। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने कहा है कि ब्रिगेडियर जनरल रज़ी मौसवी की हत्या के लिए इज़रायल को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। इजरायल ने आरोप लगाया है कि ब्रिगेडियर जनरल मौसवी हिज़्बुल्लाह को हथियारों और सामग्रियों की आपूर्ति के समन्वय के लिए जिम्मेदार थे।

war 1

इजरायल का आरोप है कि ईरान और उसकी आईआरजीसी हमास और हिजबुल्लाह का समर्थन कर रहे हैं जो इजरायल पर हमले के लिए समन्वय में काम करते हैं। इस बीच, ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, तेल अवीव एक कठिन उलटी गिनती का सामना कर रहा है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।