लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Pakistan News: पाकिस्तान की राजनीतिक हालत बेहद खराब, इसलिए IMF नहीं दे रहा लोन

पाकिस्तान में हालात लगातार सुधरने के बदले बिगड़ते ही जा रहे है।साथ ही इन दिनों राजनीतिक उथल-पुथल जोरों पर है।बता दें कि लाहौर की सड़कों पर पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच खूनी झड़प हो रही है।

पाकिस्तान में हालात लगातार सुधरने के बदले बिगड़ते ही जा रहे है। साथ ही इन दिनों राजनीतिक उथल-पुथल जोरों पर है।बता दें कि लाहौर की सड़कों पर पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच खूनी झड़प हो रही है।पुलिस पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए जद्दोजहद कर रही है। इतना ही नहीं अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से मिलने वाला लोन लटकता जा रहा है।
PAKISTAN: एंटी टेररिज्म कोर्ट का वो फैसला, जिससे इमरान खान पर गिरफ्तारी की  तलवार लटक गई, जमान पार्क में पुलिस तैनात - Imran Khan may be arrested in  anti terror case by
सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की राजनीतिक स्थिति की वजह से आईएमएफ चिंतित है और इसी वजह से वह कर्ज की अगली किश्त जारी नहीं कर पा रहा है। अंतरराष्ट्रीय कर्जदाता एजेंसी को पाकिस्तान पर कर्ज वापसी पर भरोसा नहीं हो पा रहा है। हालांकि पाकिस्तान पहले ही आईएमएफ की सारी शर्तें मान चुका है।
Pakistan IMF Deal: आईएमएफ से भीख लेकर भी नहीं दूर होगी पाकिस्तान की  कंगाली...पूर्व वित्त मंत्री ने ही खोल दी अपने देश की पोल - pakistan economy  will not improve even after
अखबार ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि वैश्विक ऋणदाता, विशेष रूप से आईएमएफ, पाकिस्तान से आश्वासन मांग रहे हैं कि देश में भविष्य की राजनीतिक व्यवस्था उनके द्वारा इस्लामाबाद के साथ किए गए किसी भी समझौते का सम्मान करेगी। पाकिस्तान और आईएमएफ महीनों से स्थापित 7 अरब डॉलर के लोन कार्यक्रम को फिर से शुरू करने के लिए बातचीत कर रहे हैं, लेकिन अभी तक अंतिम समझौते पर नहीं पहुंचा जा सका है और करीब 1.8 अरब डॉलर की अंतिम किश्त अधर में लटकी पड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।