ED से राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी को तगड़ा झटका, करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त, Big Blow To Raj Kundra And Shilpa Shetty From ED, Property Worth Crores Of Rupees Seized

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

ED से राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी को तगड़ा झटका, करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त

शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा के बार फिर मुसीबत में फंस गए हैं। राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी का जुहू स्थित फ्लैट समेत उनकी करीब 98 करोड़ रुपये की संपत्ति ईडी ने जब्त कर ली है। ईडी ने बताया कि प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत रिपु सूदन कुंद्रा उर्फ राज कुंद्रा की 97.79 करोड़ रुपये की अचल और चल संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त किया है। जब्त की गई संपत्ति में राज कुंद्रा के इक्विटी शेयर से लेकर जुहू वाला फ्लैट और पुणे का बंगला है।

  • शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा के बार फिर मुसीबत में फंस गए
  • राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी का जुहू स्थित फ्लैट समेत उनकी करीब 98 करोड़ रुपये की संपत्ति ईडी ने जब्त कर ली

राज कुंद्रा पर ED का एक्शन

ED ने ट्वीट कर इस बाद की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है। ईडी ने मेसर्स वेरिएबल टेक पीटीई लिमिटेड ने दिवंगत अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिम्पी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और कई एमएलएम एजेंटों के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज कई एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की है, जिसमें आरोप लगाया कि उन्होंने बिटकॉइन के रूप में प्रति माह 10 प्रतिशत रिटर्न के झूठे वादे के साथ भोली-भाली जनता से बिटकॉइन के रूप में भारी मात्रा में धनराशि (2017 में ही 6,600 करोड़ रुपये) जमा किए थे। बिटकॉइन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर राज कुंद्रा से ईडी ने साल 2018 में पूछताछ की थी।

बिटकॉइन मामले में फंसे राज कुंद्रा

राज कुंद्रा के खिलाफ जिस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक्शन लिया गया है। वह मामला बिटकॉइन के इस्तेमाल के जरिए निवेशकों के धन की धोखाधड़ी से जुड़ा है। ईडी की जांच में पता चला कि राज कुंद्रा को यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग फार्म स्थापित करने के लिए गेन बिटकॉइन पोंजी घोटाले के मास्टर माइंड और प्रमोटर अमित भारद्वाज से 285 बिटकॉइन मिले थे। बता दें कि राज कुंद्रा को 19 जुलाई, 2021 को 11 अन्य लोगों के साथ कथित रूप से अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के बारे में

राज कुंद्रा के अलावा आरोपी अजय भारद्वाज और महेंद्र भारद्वाज अभी भी फरार हैं। इससे पहले ईडी ने 69 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी। वहीं 11 जून, 2019 को और पोजिशन शिकायत 14 फरवरी, 2024 को दायर की गई है। माननीय विशेष पीएमएलए अदालत ने इसका संज्ञान लिया है। बता दें कि राज कुंद्रा ने बीते वर्ष फिल्म ‘UT69’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 + fifteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।