लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Critics Choice Award 2024: Christopher Nolan ने ‘Oppenheimer’ के लिए जीता Best Director का अवार्ड

Critics Choice Award 2024: में निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन को उनकी बायोपिक ड्रामा फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला।
एक्स पर क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड्स ने एक पोस्ट साझा किया, जिसे उन्होंने कैप्शन दिया, “क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड के विजेता क्रिस्टोफर नोलन को”ओपेनहाइमर” के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के लिए बधाई।”

Critics Choice Award 2024 : इससे पहले आज, ओपेनहाइमर ने सर्वश्रेष्ठ संपादन, सर्वश्रेष्ठ छायांकन, सर्वश्रेष्ठ दृश्य प्रभाव, सर्वश्रेष्ठ स्कोर और सर्वश्रेष्ठ अभिनय कलाकारों की टुकड़ी के लिए भी पुरस्कार जीते।द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान सेट की गई बायोपिक, ओपेनहाइमर का अनुसरण करती है, जिन्हें “परमाणु बम के जनक” के रूप में जाना जाता है, इतिहास में उस अवधि के दौरान जब उन्हें एहसास हुआ कि परमाणु बम का परीक्षण करने से वातावरण में आग लग जाएगी और दुनिया नष्ट हो जाएगी, फिर भी उन्होंने बटन दबा दिया। फिर भी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Robert Downey Jr. (@robertdowneyjr)

‘ओपेनहाइमर’ का किरदार सिलियन मर्फी ने निभाया है, जो क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म में पहली बार मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। पहले ‘इंसेप्शन,’ ‘बैटमैन बिगिन्स,’ ‘द डार्क नाइट,’ ‘द डार्क नाइट राइजेज,’ और ‘डनकर्क’ में अभिनय करने के बाद, मर्फी नोलन की कई फिल्मों में मुख्य भूमिका रहे हैं। स्टार कलाकारों में रामी मालेक, केनेथ ब्रानघ, बेनी सफी, डेन डेहान, जैक क्वैड, मैथ्यू मोडाइन, एल्डन एहरनेरिच, जोश पेक, जेसन क्लार्क, डेविड डस्टमलचियन, एलेक्स वोल्फ, जेम्स डी’आर्सी और कई अन्य शामिल हैं। फ्लोरेंस पुघ ने जीन टैटलॉक की भूमिका निभाई है, एमिली ब्लंट ने किट्टी ओपेनहाइमर की भूमिका निभाई है, रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने लुईस स्ट्रॉस और मैट डेमन की भूमिका निभाई है। यह फिल्म 21 जुलाई को रिलीज हुई थी। इसके अलावा, अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने नोलन की बायोपिक फिल्म में लुईस स्ट्रॉस की भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार जीता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।