कौन हैं महारानी गायत्री देवी? जिनके किरदार में फिट होना चाहती हैं अनन्या पांडे, Who Is Maharani Gayatri Devi? Whose Character Does Ananya Pandey Want To Fit Into?

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

कौन हैं महारानी गायत्री देवी? जिनके किरदार में फिट होना चाहती हैं अनन्या पांडे

एक्ट्रेस अनन्या पांडे बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेज की लिस्ट में शुमार हैं। एक्ट्रेस अपनी फिल्मों से ज्यादा इन दिनों अपनी लाइफ को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। वो आदित्य रॉय कपूर को डेट कर रही हैं। दोनों अक्सर एक साथ स्पॉट किए जाते हैं। अनन्या पांडे हाल में ही लेकमे फैशन वीक में रैंप पर अपने जलवे बिखरते नजर आईं। उनका स्टाइल कमाल का रहा। इस इवेंट के बीच एक्ट्रेस ने एक रियल लाइफ किरदार के बार में बात करते हुए कहा कि वो उसके जीवन को पर्दे पर उतारना चाहती हैं। अब ये किरदार किसी ऐसे-वैसे का नहीं बल्कि महारानी गायत्री देवी का है।

  • एक्ट्रेस अनन्या पांडे बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेज की लिस्ट में शुमार हैं
  • एक्ट्रेस अपनी फिल्मों से ज्यादा इन दिनों अपनी लाइफ को लेकर चर्चा में बनी हुई

इस रोल में फिट होना चाहती हैं अनन्या पांडे

अभिनेत्री अनन्या पांडे पर्दे पर जयपुर की महारानी गायत्री देवी का किरदार निभाना चाहती हैं। यह पूछे जाने पर कि अगर उन्हें ऑनस्क्रीन किसी फैशन आइकन का किरदार निभाना हो तो वह कौन होंगी? अनन्या ने कहा, ‘मुझे लगता है कि गायत्री देवी।’ दुनिया की सबसे स्टाइलिश शाही महिलाओं में से एक गायत्री देवी भारत की सबसे खूबसूरत महारानी में से एक थीं। बीमारी के कारण 2009 में 90 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया। गायत्री देवी का स्टाइल उस दौर में लोगों को खूब पसंद आता था। ज्वेलरी, कपड़ों से लेकर मेकअप तक, हर चीज उनकी स्टाइलिश और रॉयल होती थी। उनका हेयरस्टाइल भी काफी चर्चा में था। शॉर्ट हेयर के साथ हल्कि पेस्टल साड़ियां और डार्क कलर की लिपस्टिक में वो गजब की लगती थीं।

knocksense 2Fimport 2F25795506 2Forigin

सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में रहीं शामिल

जयपुर के राजघराने की राजमाता गायत्री देवी का जन्म 23 मई 1919 में लंदन में हुआ था। लंदन और स्विट्ज़रलैंड में शिक्षा ग्रहण करने के बाद उन्होंने जयपुर के महाराजा सवाई मानसिंह द्वितीय से हुआ। वॉग मैग्जीन ने उन्हें दुनिया की दस सबसे सुंदर महिलाओं की लिस्ट में शामिल किया था। राजनीति में भी वो काफी सक्रिय रहीं। आपातकाल के दौरान वे दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद रहीं।

vg

अनन्या ने फैशन को लेकर की बात 

हिंदी सिनेमा में महज पांच साल में अनन्या ने बड़ी लीग में अपनी जगह बना ली है। उनके लिए स्टारडम का क्या मतलब है? उन्होंने कहा, ‘यह सच नहीं है। मैं अभी भी बहुत भूखी हूं और मुझे मीलों दूर जाना है।’ अपने फैशन के बारे में बताते हुए अनन्या ने कहा, ‘मैं वही कपड़े पहनती हूं जिसमें कंफर्टेबल महसूस करती हूं, इसलिए मैं हर समय सिर्फ अपने पाजामे में रहती हूं।’ जब सुंदरता की बात आती है तो वह नेचुरल रहना पसंद करती हैं, लेकिन जब बात उनके काम की आती है तो वह प्रयोग करना पसंद करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।