Adani Group को Hindenburg Report मामले में क्लीनचिट, शेयरों ने पकड़ी गजब रफ़्तार

Adani Group पर अमेरिका की शॉर्ट सेलर कंपनी हिंडनबर्ग ने धोखधड़ी और हेराफेरी का आरोप लगाया था। जिसके बाद अडानी ग्रुप के शेयर तेजी से नीचे गिरने लगे थे , लेकिन अब इस मामले में समूह को क्लीनचिट मिल गई है। हिंडनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में अडानी समूह पर अकाउंटिंग हेरफेर, शेयरों की ओवरप्राइसिंग का आरोप लगाया था। अब भारत के दिग्गज व्यवसायी गौतम अडानी को अमेरिकी सरकार ने क्लीनचिट दे दिया। क्लीनचिट मिलते ही अडानी के शेयरों में बम्पर तेजी देखने को मिली है।

HighlightsPoints

  • अमेरिकी सरकार ने अडानी ग्रुप को दिया क्लीनचिट
  • हिंडनबर्ग रिपोर्ट द्वारा लगाए आरोपों को बताया बेतुका
  • क्लीनचिट मिलते के बादअडानी के शेयरों में बम्पर तेजी

कुछ समय पहले भारत के बड़े व्यवसायी गौतम अडानी की कम्पनी पर हेराफेरी का आरोप लगाया था। यह काफी चर्चा का विषय बना और देखते ही देखते भारतीय शेयर बाजार में अडानी समूह के शेयर काफी नीचे गिर गए थे, लेकिन अब अमेरिकी जाँच में इन आरोपों को बेतुका बताया गया है।

हिंडनबर्ग ने वर्ष 2022 की शुरुआत में अडानी समूह पर अकाउंटिंग हेरफेर, शेयरों की ओवरप्राइसिंग के गंभीर आरोप लगाए जिससे अडानी को बड़ा झटका लगा। बता दें इसके बाद गौतम अडानी का मार्केट कैप 100 करोड़ रुपये से ज्यादा तक गिर गया। यह मामला भारत की राजनीति में भी खूब उछला।

अमेरिका से क्लीनचिट मिलने के बाद गौतम अडानी इस रिपोर्ट का सकारात्मक असर शेयरों पर दिखा। अडानी ग्रुप के शेयरों में जबदस्त तेजी देखने को मिली। अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पोर्ट, अडानी ग्रीन, अडानी टोटल के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली। गौतम अडानी की दौलत सिर्फ छह दिन में 46,663 करोड़ बढ़ी। अडानी एनर्जी के शेयर 1160 रूपये पर पहुँच गए हैं। adani total गैस के शेयर 1053 पर पहुँच गए हैं। adani ports के शेयर 1018 के भाव पर कारोबार कर रहे हैं। adani wilmar के शेयर 397 के भाव पर तो वहीं adani power के शेयर 559 रूपये पर कारोबार कर रहे हैं। यह सभी शेयर के दाम खबर लिखे जाने तक बताई गई है।

शेयर बाजार में आज भी तेजी, सेंसेक्स-निफ्टी नए रिकॉर्ड हाई पर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 + twenty =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।