Gautam Adani: अडाणी समूह गुजरात में करोड़ों रुपये का करेगी निवेश, देगी बंपर नौकरिया

Gautam Adani

Gautam Adani: उद्योगपति गौतम अडाणी (Gautam Adani) ने बुधवार को गुजरात में दो लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश की घोषणा की। इसमें मुख्य रूप से एक हरित ऊर्जा पार्क का निर्माण शामिल है जो अंतरिक्ष से भी दिखाई देगा।

Highlights

  • Gautam Adani ने दो लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश की घोषणा की
  • इस निवेश से एक लाख नौकरियों का सृजन होगा
  • इसमें एक हरित ऊर्जा पार्क का निर्माण शामिल है
  • Gautam Adani समूह एक ऐसा ग्रीन एनर्जी पार्क बना रहा है जो अंतरिक्ष से भी दिखाई देगा।

 

बंपर नौकरियों के अवसर होंगे प्रदान

job offer

वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन (Vibrant Gujarat Global Summit) के यहां आयोजित 10वें संस्करण में अडाणी ने घोषणा की कि इस निवेश से एक लाख नौकरियों का सृजन होगा। साथ ही उन्होंने (Gautam Adani) कहा कि पिछले शिखर सम्मेलन में 55,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई गई थी, जिसमें से 50,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश समूह कर चुका है।

Gautam Adani ने घोषणा करते हुए कही ये बात

gatam adani

गौतम अडाणी (Gautam Adani) ने घोषणा करते हुए कहा कि उनका समूह अब कच्छ में 25 वर्ग किलोमीटर में फैला 30 गीगावॉट क्षमता वाला एक ग्रीन एनर्जी पार्क बना रहा है जो अंतरिक्ष से भी दिखाई देगा। अडाणी (Gautam Adani)ने कहा कि 2014 के बाद से भारत ने सकल घरेलू उत्पाद में 185 प्रतिशत की वृद्धि और प्रति व्यक्ति आय में 165 प्रतिशत की वृद्धि हासिल की है जो भू-राजनीतिक तथा वैश्विक महामारी संबंधी चुनौतियों को देखते हुए अद्वितीय है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।