Search
Close this search box.

पीएम मोदी ने गांधीनगर में Vibrant Gujarat Global Trade Show का किया उद्घाटन

PM Modi

Vibrant Gujarat Global Trade Show: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन और संबंधित कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए अपने गृह राज्य की दो दिवसीय दौरे पर हैं। दुनिया के सबसे बड़े व्यापार शो में से एक, वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो में कई उद्योगों और व्यापार क्षेत्रों को एक छतरी के नीचे प्रदर्शित किया जाएगा।

Highlights

  • 9 से 13 जनवरी 2024 तक जारी रहेगा Vibrant Gujarat Global Trade Show
  • Vibrant Gujarat Global समिट की शुरुआत 2003 में मोदी के नेतृत्व में हुई थी
  • इसकी कार्यक्रम की थीम ‘गेटवे टू द फ्यूचर’ है

पीएम मोदी इस मंदिर में करेंगे कार्यक्रम का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो (Vibrant Gujarat Global Trade Show) का उद्घाटन किया। अपार व्यावसायिक संभावनाओं वाला नेटवर्किंग और ज्ञान साझा करने वाला प्लेटफ़ॉर्म वास्तव में लाखों अवसरों का प्रवेश द्वार है। यह कार्यक्रम 9 जनवरी 2024 से 13 जनवरी 2024 तक जारी रहेगा। ग्लोबल ट्रेड शो (Vibrant Gujarat Global Trade Show) की योजना विघटनकारी प्रौद्योगिकियों और चैंपियन सेवा क्षेत्रों को प्रदर्शित करने के लिए बनाई गई है। बुधवार को प्रधानमंत्री गांधीनगर के महात्मा मंदिर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 का उद्घाटन करेंगे।

Vibrant Gujarat Global समिट की ये होगी थीम

पीएम मोदी शीर्ष वैश्विक निगमों के सीईओ के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री गिफ्ट (GIFT) सिटी जाएंगे जहां वह ग्लोबल फिनटेक लीडरशिप फोरम में प्रमुख व्यापारिक नेताओं के साथ बातचीत करेंगे। वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (Vibrant Gujarat Global Trade Show) की शुरुआत 2003 में मोदी के नेतृत्व में हुई थी जब वह राज्य के मुख्यमंत्री थे। वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का दसवां संस्करण 10 से 12 जनवरी 2024 तक गांधीनगर में आयोजित किया जा रहा है। इसकी थीम ‘गेटवे टू द फ्यूचर’ है। शिखर सम्मेलन का यह दसवां संस्करण “सफलता के शिखर सम्मेलन के रूप में जीवंत गुजरात के 20 वर्षों” का जश्न मनाएगा।

इन विषयों पर होगी कार्यक्रम की मेजबानी

इस वर्ष के शिखर सम्मेलन के लिए 34 भागीदार देश और 16 भागीदार संगठन हैं। इसके अलावा, उत्तर-पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्रालय उत्तर-पूर्वी क्षेत्रों में निवेश के अवसरों को प्रदर्शित करने के लिए वाइब्रेंट गुजरात मंच का उपयोग करेगा। शिखर सम्मेलन उद्योग 4.0, प्रौद्योगिकी और नवाचार, सतत विनिर्माण, ग्रीन हाइड्रोजन, इलेक्ट्रिक गतिशीलता और नवीकरणीय ऊर्जा और स्थिरता की ओर संक्रमण जैसे विश्व स्तर पर प्रासंगिक विषयों पर सेमिनार और सम्मेलन सहित विभिन्न कार्यक्रमों की मेजबानी करेगा। वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो (Vibrant Gujarat Global Trade Show) में कंपनियां विश्वस्तरीय अत्याधुनिक तकनीक से बने उत्पाद प्रदर्शित करेंगी। ई-मोबिलिटी, स्टार्ट-अप, एमएसएमई, ब्लू इकोनॉमी, ग्रीन एनर्जी और स्मार्ट इंफ्रास्ट्रक्चर ट्रेड शो के कुछ फोकस सेक्टर हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 7 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।