Statue Of Unity घूमने का है प्लान, तो जान लें समय और खर्च समेत सारी डिटेल!- Statue Of Unity

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

Statue of Unity घूमने का है प्लान, तो जान लें समय और खर्च समेत सारी डिटेल!

सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी घूमने का प्लान है तो जाने का समय, घूमने का खर्च से जुड़ी सारी बातें आप यहां जान सकते हैं।

statue of unity 1575646730

देश के गृहमंत्री रहे सरदार वल्लभभाई पटेल की सबसे ऊंची मूर्ति गुजरात में बनाई गई है। इसकी ऊंचाई 182 मीटर है और ये नर्मदा जिले में सरदार सरोवर बांध के पास साधु बेट टापू पर स्थित है।

15 The Statue of Unity A Tribute to Unity and Heritage.jpg

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को 45 महीनों में 24000 टन लोहे से बनाया गया है। सरदार पटेल की मूर्ति को बनाने में 2989 करोड़ रुपये खर्च हुए है। यह प्रतिमा 20,000 वर्ग मीटर के क्षेत्र में फैली हुई है।

dmjr1l08 statue of unity

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी हफ्ते के हर दिन सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रहता है। एंट्री के साथ, वैली ऑफ फ्लावर, सरदार पटेल मेमोरियल, म्यूजियम,ऑडियो-विजुअल गैलरी के साथ स्टैचू ऑफ यूनिटी साइट और सरदार सरोवर बांध घूम सकते हैं।

YedGgWRA 1

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी घूमने के लिए टिकट शुल्क 60 रु से लेकर 350 रु तक है। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने के लिए ऑनलाइन टिकट के साथ-साथ ऑफलाइन टिकट भी बुक कर सकते है।

QT Statue of Unity

स्टैचू में लेजर लाइटिंग की व्यवस्था है, जिसकी रौनक दिन-रात रहती है। मूर्ति के पैरों में हाई स्पीड लिफ्ट लगाई गई हैं जिससे 400 फीट की ऊंचाई पर पहुंचकर प्रतिमा के दर्शन कर सकेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।