IPO: अगले हफ्ते बाजार में आएंगे 2 IPO, इन कंपनियों की होगी लिस्टिंग

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

अगले हफ्ते बाजार में आएंगे 2 IPO, इन कंपनियों की होगी लिस्टिंग

IPO

IPO: आज शेयर मार्केट बंद है। अगले हफ्ते SME सेगमेंट में रामदेवबाबा सॉल्वेंट (Ramdevbaba Solvent) और ग्रिल स्प्लेंडर सर्विसेज (Grill Splendour Services) के दो IPO सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे।

दो IPO सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे

प्राइमरी मार्केट में अगले सप्ताह ज्यादा हलचल नहीं रहेगी, क्योंकि लगातार दूसरे सप्ताह मेनबोर्ड सेगमेंट में कोई नया IPO नहीं आएगा। SME सेगमेंट में रामदेवबाबा सॉल्वेंट (Ramdevbaba Solvent) और ग्रिल स्प्लेंडर सर्विसेज (Grill Splendour Services) के दो IPO सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे। इन दो नए इश्यू के अलावा Teerth Gopicon और DGC Cables and Wires की दो लिस्टिंग दिखाई देंगी।

IPO2

18 अप्रैल को बंद होगा IPO

रामदेवबाबा सॉल्वेंट का SME IPO 15 अप्रैल को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 18 अप्रैल को बंद होगा। कंपनी की योजना IPO के माध्यम से 50.2 करोड़ रुपये जुटाने और NSE SME प्लेटफॉर्म पर शेयरों को लिस्ट करने की है। पब्लिक ऑफर जो पूरी तरह से 59.13 लाख शेयरों का एक फ्रेश इश्यू है, की कीमत 80-85 रुपये प्रति शेयर है।

IPO3

ऑफर का लगभग 50 फीसदी क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए, 35 फीसदी रिटेल इन्वेस्टर के लिए और शेष 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व है। रामदेवबाबा सॉल्वेंट फिजिकली रिपाइंड राइस ब्रेन ऑयल के मैन्युफैक्चरिंग, डिस्ट्रीब्यूशन, मार्केटिंग और सेलिंग के बिजनेस में है।

IPO4

ग्रिल स्प्लेंडर सर्विसेज का 16.5 करोड़ रुपये का आईपीओ भी 15 अप्रैल को खुलेगा। यह इश्यू, जो पूरी तरह से 13.72 लाख शेयरों का फ्रेश इक्विटी सेल है, 18 अप्रैल को बंद हो जाएगा। कंपनी ने 120 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है, जहां निवेशक एक लॉट में 1,200 शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं। पब्लिक ऑफर का लगभग 50% रिटेल निवेशकों के लिए और शेष 50% अन्य निवेशकों के लिए रिजर्व है। ग्रिल स्प्लेंडर सर्विसेज 17 रिटेल स्टोर हैं।

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 12 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।