मारुति ने ईको का बीएस-6 वैंरिएंट लांच किया

अग्रणी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजूकी इण्डिया लि ने शनिवार को देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बहुउपयोगी वैन ईको का बीएस-6 वैंरिएन्ट लॉन्च किया।

नई दिल्ली : अग्रणी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजूकी इण्डिया लि ने शनिवार को देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बहुउपयोगी वैन ईको का बीएस-6 वैंरिएन्ट लॉन्च किया। सरकार की ओर से निर्धारित समय सीमा से पहले मारुति सुजुकी की ओर से पेश की गई ईको नौवीं बीएस-6 पेशकश है। वर्ष 2019 में पहली बार ईको की समग, बिक्री ने एक लाख वाहन का आंकड़ा पार किया। इसके साथ ही ईको ने साल 2018 की तुलना में 36 फीसदी की वृद्धि दर्ज की। 
ईको ने उत्कृष्ट माइलेज, अपने वर्ग में सबसे आरामदायक सफर, जगह एवं शक्ति तथा रखरखाव की कम लागत के साथ अपने को बाजार में मजबूती से स्थापित कर लिया है। मारुति सुजूकी ईको को जनवरी 2010 में लांच किया गया और इसने 6.5 लाख वाहन की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। ब्राण्ड ईको ने अपने उपयोगी एवं स्पेशियस डिजाइन तथा पावरफुल परफोर्मेन्स के साथ वैन सेगमेन्ट में 87 फीसदी मार्केट शेयर हासिल कर अग्रणी स्थान हासिल किया है। 
कंपनी के एक बयान के अनुसार मारुति सुजूकी इंडिया लि. के कार्यकारी निदेशक ( विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने इस मौके पर कहा कि मारुति सुजुकी में हम अपने ग्राहकों को परिवहन के भरोसेमंद समाधान उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बीएस-6 ईको का लांच स्वच्छ पर्यावरण के लिए हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 + nine =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।