Navan AI: नवान AI लॉन्च किया जेनरेटिव AI -संचालित Niia.ai, परिधान और उत्पादों में होगी आसानी

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

नवान AI लॉन्च किया जेनरेटिव AI -संचालित niia.ai, परिधान और उत्पादों में होगी आसानी

Navan AI

Navan AI: नवान AI ने एक जेनरेटिव एआई और कंप्यूटर विज़न सॉल्यूशंस कंपनी, जिसका मुख्यालय सिंगापुर में है, सिंगापुर में फैशन ब्रांडों के चयन के साथ एक सफल महीनों के परीक्षण के बाद अपने फैशनटेक प्लेटफॉर्म niia.ai के व्यावसायिक लॉन्च की घोषणा करते हुए प्रसन्न है।

Highlights

  • नवान AI लॉन्च किया जेनरेटिव AI –संचालित
  • परिधान और उत्पादों में होगी आसानी
  • परिधान और उत्पादों के लिए एक जेनरेटिव AI-संचालित प्लेटफॉर्म

जेनरेटिव AI का नया विजन

जेनरेटिव AI की शक्ति का उपयोग करते हुए, niia.ai परिधान डिजाइनरों को महत्वपूर्ण समय और लागत बचत प्रदान करता है, साथ ही उनकी रचनात्मकता को पूरक करता है और उन्हें विभिन्न विकल्पों का पता लगाने और प्रयोग करने में सक्षम बनाता है। विचार-विमर्श से बाज़ार तक की सामान्य 10-चरणीय प्रक्रिया जिसमें कई सप्ताह लग सकते हैं, अब आधे चरणों में, कुछ ही घंटों में निष्पादित की जा सकती है।

AI2

नए डिज़ाइन बनाने में सक्षम होंगे

Niia.ai के साथ, डिज़ाइनर केवल अपने विचारों का वर्णन करके डिज़ाइन विविधताएं या पूरी तरह से नए डिज़ाइन बनाने में सक्षम होंगे। विज़ुअलाइज़ेशन सुविधा उन्हें उत्पाद का 360-डिग्री दृश्य देखने, एआई-जनित फैशन मॉडल पर डिज़ाइन को “आज़माने” और फोटोशूट-गुणवत्ता वाली छवियां उत्पन्न करने की सुविधा देती है। किसी डिज़ाइन को वास्तव में कपड़े के टुकड़े पर प्रिंट करके नमूना लेने की आवश्यकता को समाप्त करने से न केवल पैसे की बचत होती है, बल्कि इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि अपशिष्ट में कटौती होती है और परिधान डिजाइन टिकाऊ हो जाता है।

AI3

नवान AI के CEO संतोष राउत ने कहा

“हम व्यक्तिगत और बुटीक डिजाइनरों से लेकर बड़े परिधान ब्रांडों तक, परिधान और फैशन डिजाइन से जुड़े किसी भी व्यक्ति के लिए niia.ai को शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। अब डिजाइनरों को अपने डिजाइन विचारों को आकार लेने के लिए समय और धन की कमी महसूस नहीं करनी पड़ेगी।” नवान एआई के संस्थापक और सीईओ संतोष राउत ने कहा। “हमारे कम लागत वाले SaaS-मॉडल मूल्य निर्धारण के साथ, niia.ai परिवर्तनकारी है और परिधान डिजाइन का लोकतंत्रीकरण करता है, फैशन डिजाइनरों को गति, दक्षता और लागत-प्रभावशीलता के साथ अपनी रचनात्मकता को उड़ान देने के लिए सशक्त बनाता है।”

AI4

“भारतीय फैशन बाजार, जो दोहरे अंकों की सीएजीआर से बढ़ रहा है, 2025 तक 125 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक का होने की उम्मीद है, जबकि देश के समग्र परिधान बाजार का आकार 2030 तक 350 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है। हम एक शिखर पर हैं इस क्षेत्र में ‘रचनात्मक विस्फोट’ और niia.ai जैसा मंच इन रचनाकारों को आने वाले विशाल अवसर का लाभ उठाने के लिए सही उपकरण प्रदान करता है। हम परिधान डिजाइन क्षेत्र के प्रौद्योगिकी-संचालित परिवर्तन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तत्पर हैं भारत में।”

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।