Nifty : बेंचमार्क सूचकांकों में देखी गई तेजी

कोटक सिक्योरिटीज के इक्विटी रिसर्च प्रमुख श्रीकांत चौहान ने कहा कि बेंचमार्क सूचकांकों में तेजी देखी गई, जहां निफ्टी 74 अंक ऊपर बंद हुआ, जबकि सेंसेक्स 272 अंक ऊपर रहा। उन्होंने कहा कि सेक्टरों में मीडिया इंडेक्स 3 प्रतिशत से अधिक चढ़ा, जबकि चुनिंदा पीएसयू बैंकों और एफएमसीजी शेयरों में इंट्रा-डे मुनाफावसूली देखी गई।

  • तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित
  • बाजार सकारात्मक पूर्वाग्रह के साथ व्यापक
  • सेक्टर के लिहाज से मिश्रित स्थिति

रेलवे स्टॉक जैसे विशिष्ट क्षेत्र फोकसRAIL WEY

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के रिटेल रिसर्च प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा कि निफ्टी ने आखिरी घंटे में शानदार रिकवरी की और 74 अंकों की बढ़त के साथ 21,619 के स्तर पर बंद हुआ। सेक्टर के लिहाज से यह मिश्रित स्थिति थी और मीडिया, आईटी, धातु और उपभोक्ता टिकाऊ वस्तुओं के शेयरों में खरीदारी देखी गई।

आंकड़ों ने वैश्विक निवेशकों को कर दिया चिंतित RAILWEY STOCK

रेलवे बुनियादी ढांचे पर सरकार के खर्च में वृद्धि के कारण रेलवे स्टॉक जैसे विशिष्ट क्षेत्र फोकस में थे। गुरुवार को जारी होने वाले अमेरिकी मुद्रास्फीति आंकड़ों ने वैश्विक निवेशकों को चिंतित कर दिया है, क्योंकि इसका असर दर निर्णयों पर पड़ेगा।
उन्होंने कहा, हालांकि, वैश्विक अस्थिरता के बावजूद भारतीय बाजार मजबूती दिखा रहा है।

व्यापक दायरे में मजबूतSTOCK

उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि बाजार सकारात्मक पूर्वाग्रह के साथ व्यापक दायरे में मजबूत होगा, क्योंकि तीसरी तिमाही की समग्र आय स्वस्थ रहने का अनुमान है। प्रौद्योगिकी क्षेत्र पर फोकस बने रहने की उम्मीद है, क्योंकि आईटी प्रमुख टीसीएस और इंफोसिस गुरुवार को अपने तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित करेंगे। उनके प्रबंधन की टिप्पणी और मार्गदर्शन अन्य तकनीकी कंपनियों के लिए एक मिसाल कायम करेगा

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 − 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।