Tata Moters साल 2024 में लॉन्च करेगी नई SUV, ऑटो सेक्टर में तेज होगी हलचल

Tata Moters ऑटो सेक्टर की जानी मानी कम्पनी है। जिसने एक से एक एसयूवी, ट्रक और कारों का निर्माण किया है। अब टाटा मोटर्स अगले साल 2024 में भारतीय बाजार में करीब 5 नई एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है। माना जा रहा है ये सभी एसयूवी मिडसाइज(Midsize) सेगमेंट की होंगी। इन एसयूवी में कर्व और हैरियर के इलेक्ट्रिक मॉडल के साथ ही सफारी, हैरियर और कर्व के आइस इंजन मॉडल होंगे।

साल 2024 में महज कुछ ही दिन से शेष बचे हैं, ऐसे में भारतीय कार बाजार के लिए अगला वर्ष बहुत महत्वपूर्ण होने वाल है विदेशी कंपनियों के साथ ही भारतीय कंपनियों ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। दिग्गज कम्पनी टाटा मोटर्स, मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में 5 धांसू प्रोडक्ट पेश करने वाली है और इनमें इलेक्ट्रिक एसयूवी भी है।

TATA हैरियर और सफारी के पेट्रोल मॉडल
लोगों को टाटा मोटर्स की दो सबसे पावरफुल एसयूवी सफारी और हैरियर के पेट्रोल मॉडल का लंबे समय से इंतजार था, जो अब खत्म होने वाल है। वर्ष 2023 में जब हैरियर और सफारी के जब फेसलिफ्ट मॉडल पेश किए गए, तब भी लोगों को लगता था कि शायद कंपनी इन्हें पेट्रोल इंजन ऑप्शन में भी पेश करे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब माना जा रहा है कि वर्ष 2024 के जून-जुलाई माह तक सफारी और हैरियर को लॉन्च किया जाएगा। जिसमें 1.5 लीटर का नया टर्बो इंजन होगा। जिससे इस एसयूवी का परफॉर्मेंस और पावर के बेहद जबरदस्त होगा।

TATA कर्व के पेट्रोल और इलेक्ट्रिक मॉडल आएंगे
टाटा मोटर्स की एक और मॉडल है जिसका ग्राहकों को लम्बे समय से इन्तजार है, और वह है कर्व। बता दें इसी साल ऑटो एक्सपो में कर्व के Electric model को शोकेस किया गया था और बाद के महीनों में पता चला कि इस एसयूवी को आईसी इंजन ऑप्शन में भी लॉन्च किया जा सकता है। फ्यूचरिस्टिक लुक-डिजाइन और धांसू फीचर्स वाली यह एसयूवी अपने सेगमेंट में हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टॉस के साथ ही मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा समेत अन्य मिडसाइज एसयूवी को कई मामलों में जबरदस्त टक्कर देगी। tata कर्व EV का मुकाबला Mahindra की आगामी electric suv से होगा।

tata हैरियर इलेक्ट्रिक भी आ रही है
टाटा मोटर्स अगले वर्ष हैरियर ईवी भी लॉन्च कर सकती है। जो कि लुक-डिजाइन और फीचर्स के मामले में आईसी इंजन मॉडल से मिलती-जुलती होगी, लेकिन इसमें इलेक्ट्रिक पावरट्रेन देखने को मिलेगा। हैरियर ईवी के साथ टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपनी स्थिति और ज्यादा मजबूत करने के साथ ही ग्राहकों को और ज्यादा विकल्प देने के लिए तैयार है। हैरियर ईवी का मुकाबला आगामी हुंडई क्रेटा ईवी से होगा।

क्या है Post Office Sukanya Samriddhi Yojana, कैसे उठायें इसका लाभ, कौन कर सकता है आवेदन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + 19 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।