Vodafone Idea ने एंकर निवेशकों से जुटाए करीब 5,400 करोड़ रुपये, इन्होंने ली सदस्यता Vodafone Idea Raised About Rs 5,400 Crore From Anchor Investors, They Took Membership

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

Vodafone Idea ने एंकर निवेशकों से जुटाए करीब 5,400 करोड़ रुपये, इन्होंने ली सदस्यता

दूरसंचार कंपनी Vodafone Idea लिमिटेड (VIL) ने अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (FPO) से पहले अपने एंकर बुक आवंटन को बंद करने की घोषणा की है, जिससे प्रमुख वैश्विक तथा घरेलू निवेशकों से करीब 5,400 करोड़ रुपये जुटाए गए हैं। वन97 कम्युनिकेशंस और जीवन बीमा निगम (LIC) के बाद यह तीसरी सबसे बड़ी एंकर बुक हो सकती है। वन97 कम्युनिकेशंस और LIC ने एंकर दौर में 8,235 करोड़ रुपये और 5,627 करोड़ रुपये जुटाए थे।

  • VIL ने FPO से पहले अपने एंकर बुक आवंटन को बंद करने की घोषणा की है
  • इससे प्रमुख वैश्विक तथा घरेलू निवेशकों से करीब 5,400 करोड़ रुपये जुटाए गए हैं
  • वन97 कम्युनिकेशंस LIC के बाद यह तीसरी सबसे बड़ी एंकर बुक हो सकती है

लेनदेन में हुई बढ़ोतरी

vi2

कंपनी ने बुधवार शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि कंपनी ने 74 कोष को 11 रुपये प्रति शेयर की दर पर 490.9 करोड़ शेयर आवंटित किए हैं, इससे लेनदेन का आकार 5,400 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी ने बताया कि एंकर बुक की सदस्यता लेने वाले प्रमुख निवेशकों में जीक्यूजी पार्टनर्स, यूबीएस, मॉर्गन स्टेनली इंडिया इन्वेस्टमेंट फंड, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स मॉरीशस, गोल्डमैन सैक्स, फिडेलिटी आदि शामिल हैं। इनके अलावा मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस और क्वांट म्यूचुअल फंड सहित घरेलू निवेशकों को एंकर दौर में शेयर आवंटित किए गए।

FPO 18 अप्रैल को खुलकर 22 को होगा बंद

vi1

वोडाफोन-आइडिया के अनुसार, उसके निदेशक मंडल की पूंजी जुटाने वाली समिति ने 16 अप्रैल 2024 को एंकर निवेशकों को कंपनी के 4,90,90,90,908 इक्विटी शेयरों के आवंटन को मंजूरी दे दी थी। इससे पहले वोडाफोन-आइडिया के निदेशक मंडल ने 18,000 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयर के अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (FPO) को मंजूरी दी थी। कंपनी ने गत शुक्रवार को बताया था कि एफपीओ 18 अप्रैल को खुलकर 22 अप्रैल को बंद होगा। इसके लिए मूल्य दायरा 10-11 रुपये प्रति इक्विटी शेयर निर्धारित की किया गया है।

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।