Search
Close this search box.

Delhi के CM पर BJP ने कसा तंज, कहा- केजरीवाल कानून से ऊपर नहीं

Delhi

Delhi के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल Delhi Excise Policy मामले के संबंध में ED के तीसरे समन पर भी हाजिर नहीं हुए जिसको लेकर भाजपा ने उनकी आलोचना की है। भाजपा की बांसुरी स्वराज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि, केजरीवाल भूल रहे हैं कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं, लेकिन वह कानून से ऊपर नहीं हैं। क्या जांच एजेंसियां जांच की प्रक्रिया तय करेंगी या केजरीवाल तय करेंगे? क्या कोई आम व्यक्ति एडवांस में ED से प्रश्नावली मांग सकता है? बांसुरी स्वराज ने कहा, देश के सभी कानून उन पर भी उतने ही लागू होते हैं जितने आम नागरिकों पर होते हैं। केजरीवाल एक बहुत ही खास व्यक्ति हैं जो खुद को आम लोगों के रूप में पेश करते हैं। वह VVIP सिंड्रोम से पीड़ित हैं।

  • CM केजरीवाल Delhi Excise Policy मामले में ED के तीसरे समन पर भी हाजिर नहीं हुए
  • जिसको लेकर भाजपा ने उनकी आलोचना की है
  • BJP ने कहा, CM भूल रहे हैं कि वह दिल्ली के CM हैं लेकिन कानून से ऊपर नहीं
  • क्या कोई आम व्यक्ति एडवांस में ED से प्रश्नावली मांग सकता है? – BJP
  • देश के सभी कानून उन पर भी उतने ही लागू होते हैं जितने आम नागरिकों पर होते हैं- BJP

केजरीवाल ने किया कानून का उल्लंघन-BJP

उन्होंने आगे कहा, ED ने नवंबर 2023 से केजरीवाल को 3 समन जारी किए हैं। PMLA अधिनियम की धारा 50 उप-धारा 3 जांच एजेंसियों के साथ सहयोग को अनिवार्य करती है। लेकिन केजरीवाल ने इस कानून का उल्लंघन किया है और जांच से बच गए हैं। उन्हें इस बात की परवाह नहीं है कि मनीष सिसौदिया की जमानत याचिका क्या थी। कोर्ट ने 7 बार जमानत याचिका खारिज की है। उन्हें इस बात की परवाह नहीं है कि संजय सिंह की जमानत याचिका भी खारिज कर दी गई थी। कोर्ट के पास दिल्ली शराब घोटाले में प्रथम दृष्टया सबूत हैं।

बांसुरी स्वराज ने आतिशी पर साधा निशाना

bansuri

भाजपा की बांसुरी स्वराज ने AAP की आतिशी पर निशाना साधते हुए कहा, आतिशी ED के छापे और केजरीवाल की गिरफ्तारी की भविष्यवाणी कर रही हैं। मैं सवाल करना चाहता हूं कि वह किस आधार पर ऐसे बयान दे रही हैं। ED द्वारा की गई छापेमारी गोपनीय है। लोगों को इसके समय के बारे में नहीं पता है। आप ऐसा माहौल बनाना चाहते हैं कि केजरीवाल गिरफ्तार हो जाएं। एक तरफ, उन्होंने पीएमएलए अधिनियम के तहत कार्रवाई का उल्लंघन किया है और दूसरी तरफ, वह ऐसे हालात बनाएंगे कि ईडी उनके घर आए और उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी हो।

क्या उनकी सलाह सिर्फ दूसरों के लिए- BJP

बांसुरी स्वराज ने कहा, इससे पहले केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि जब किसी नेता के खिलाफ समन जारी होता है और नेता पेश नहीं होता है तो उन्हें शर्म आती है। मैं जानना चाहता हूं कि क्या उनकी सलाह सिर्फ दूसरों के लिए है, अपने लिए नहीं है। AAP भ्रष्टाचार विरोधी योजना के वादे पर सत्ता में आई थी। लेकिन आज वे भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। एलजी क्या कर सकते हैं? बहुत सारे घोटाले सामने आ रहे हैं। इसलिए जांच जरूरी है और एलजी को ऐसे आदेश शुरू करने होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।