भारतीय सेना को यातायात में सुविधा, ‘Go Green’ को भी मिलेगा बढ़ावा

Go Green

Go Green : अब भारतीय सेना की यातायात की सुविधा का हल निकालते हुए दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में अब सैनिकों की आवाजाही के लिए सेना ने इलेक्ट्रिक बसें शामिल की हैं। बता दें की इस पहल (Go Green) की शुरुआत होने से सैनिकों का समय बचेगा इसके साथ ही इलेक्ट्रिक बसें पर्यावरण के अनुकूल भी है।

Highlights

  • सेना को यातायात में होगी सुविधा
  • Delhi NCR में अब सैनिकों के लिए इलेक्ट्रिक बसें 
  • Go Green को भी मिलेगा बढ़ावा
  • 2019 से पहले से इलेक्ट्रिक कारों का उपयोग 

यातायात में होगी सुविधा

Go Green
Go Green

सेना के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर के भीतर सैनिकों की आवाजाही के लिए ई-बसें शामिल कीं गयी है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि ‘गो ग्रीन’ के प्रयास में भारतीय सेना ने दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सैनिकों की आवाजाही के लिए पांच इलेक्ट्रिक बसें (Go Green) शामिल की हैं।

सेना ने एक्स पर कही ये बात

दिल्ली के मानेकशॉ सेंटर में आयोजित एक समारोह में लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचिंद्र कुमार वीसीओएएस को वीई कमर्शियल व्हीकल लिमिटेड द्वारा इलेक्ट्रिक बसें सौंपी गईं। सेना ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि भारतीय सेना 2019 से पहले से ही इलेक्ट्रिक कारों का उपयोग कर रही है और यह पहल ‘गो ग्रीन’ (Go Green) पहल को और गति प्रदान करेगी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।