दिल्ली-NCR में जमकर हुई आतिशबाजी, लोगों ने धुएं में उड़ाया Supreme Court का आदेश

राजधानी दिल्ली में दिवाली पर आतिशबाजी के लिए प्रतिबंध के बावजूद जमकर पटाखे फोड़े गए।बता दें रविवार को दिवाली के दिन सुबह से ही कई इलाकों में आतिशबाजी शुरू हो गई थी जो शाम होते ही बड़े पैमाने पर बढ़ती चली गई। एनसीआर में हर तरफ रात करीब 10 बजे तक चंद सेकेंड के अंतराल पर 90 डेसीबल की आवाज की सीमा को पार कर पटाखों का शोर सुना जाता रहा है।

21 1

 

आपको बता दें केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़े के अनुसार दिल्ली में सोमवार (13 नवंबर) की सुबह ही एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 296 रहा जो सामान्य से करीब छह गुना अधिक है।cpcb के मुताबिक -PM 2.5 सुबह 6 बजे लोनी गाजियाबाद में एक्यूआई- 414 था जबकि नोएडा सेक्टर 62 में – 488 , पंजाबी बाग- 500 और रोहिणी में एक्यूआई 456 रहा है।
दरअसल, पूरे देश के साथ दिल्ली में भी हर्षोल्लास के साथ दिवाली का त्योहार मनाया गया। रविवार शाम जगमगाती नजर आई। इस बीच शाहपुर जट और हौज खास इलाके में लोगों ने जमकर पटाखे फोड़े। इलाके के पार्क में कई लोगों को पटाखे फोड़ने के लिए इकट्ठा होते देखा गया।
रुक-रुककर आती रहीं पटाखों की आवाजें
सूत्रों के मुताबिक, दक्षिणी दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश इलाके में भी कुछ लोगों ने पटाखे फोड़े। शाम साढ़े छह बजे के बाद रुक-रुककर पटाखों की आवाजें आती रहीं।कुछ इलाकों में कम और कुछ इलाकों में ज्यादा तीव्रता वाले पटाखे फोड़े गए। हालांकि, लक्ष्मी नगर के इलाकों के निवासियों के अनुसार, पिछले साल की तुलना में इस साल आतिशबाजी न के बराबर हुई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।