लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

वरिष्ठ नागरिक हैं अनुभवों के खजानें : किरण चोपड़ा

रोहिणी शाखा का 10वां शानदार वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया

वरिष्ठ जन हमारी आन-बान व शान हैं। उनका असीम उत्साह, प्यार भरी उमंगें व युवाओं जैसा उत्साह देखते ही बनता है। उनके आश्चर्यजनक कार्यक्रमों से पता ही नहीं चलता कि ये सभी वरिष्ठ नागरिक हैं। जिस प्रकार से सदस्यों ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रम में डांस, सिंगिंग, गजल सुनाकर सभी का मनोरंजन किया है मानो जैसे कोई 19-20 साल के युवा हों- ये उद्गार चेयरपर्सन श्रीमती किरण चोपड़ा ने वरिष्ठ नागरिक केसरी क्लब रोहिणी शाखा के 10वें वार्षिकोत्सव पर कहे। पूर्व शाखाध्यक्ष पी.डी.अग्रवाल को भावपूर्ण श्रद्घाजंलि देते हुए उन्होंने कहा कि ये उनके द्वारा लागया हुआ पौधा है जो अब वटवृक्ष बन गया है।

WhatsApp Image 2024 02 20 at 10.21.43 AM

श्री अग्रवाल जिंदा दिल इंसान थे जो बीमार होते हुए भी हमेशा सदस्यों को मजेदार व रोचक कार्यक्रमों से खूब हंसाया करते थे। उन्होंने कहा मेरे दादा ससुर लाला जगत नारायण जी का स्वप्न था कि देश में कई संस्थाएं हैं जो अलग-अलग लोगों के लिए कार्य कर रही हैं परंतु बुजुर्गों की सुध लेने वाला कोई नहीं है। इसी मकसद के लिए वरिष्ठï नागरिक केसरी क्लब की स्थापना आज से लगभग 20वर्ष पूर्व हुई थी। आज ये क्लब देश ही नहीं विदेश में भी परचम लहरा रहा है। मैं स्वयं लाला जी को प्रात: सायं जल्दी उठकर चाय नाश्ते का प्रबंध करती थी और उनका आशीर्वाद पाती थी। उन्होंने कहा आज हम जो भी सेवा कार्य कर रहे हैं। उसके पीछे हमारे पूर्वजों का महत्वपूर्ण योगदान है।

WhatsApp Image 2024 02 20 at 10.21.43 AM 1

वार्षिकोत्सव का शुभारंभ कमल अरोड़ा व साथियों ने गायत्री मंत्र पाठ से शुरु किया। शाखाध्यक्ष डी सी खन्ना, एम के गर्ग, वेद प्रभा की देख रेख में हुआ। जहां सदस्यों ने देश की अलग-अलग संस्कारों और संस्कृति को अपने डांस, संगीत व गजलों के द्वारा पेश किया गया। इस अवसर पर उषा गुप्ता, कृष्णा धानिया, सुनीता सेठी, दुर्गा भाटिया, श्याम सुन्दर, उषा शर्मा, शशि मेहता, अंजना ने मनोरंजक गीतो और गजलों को सुनाकर समां बांध दिया। तो वहीं साधना आर्या, पूर्णिमा, कलावती केसरी, उषा मेहता, संतोष यादव, निम्मी शर्मा का क्लासिकल नृत्य व संगीत गजब का रहा। जगदीश-संतोष पटियाल की हिमाचली डांस नेे भी सभी का मनमोह लिया। राय चंद जैन, अनिल सिडाना, मीरा मदन, व बसंल दम्पत्ति की नौक-झौंक ने सबको हंसी से भरपूर कार्यक्रमों से खूब हंसाया। साथ ही कप्पल डांस में विजय कपूर, सविता-राकेश चोपड़ा, आशा अरोड़ा, सुनीता कुकरेजा, उषा- अनिल सिडाना, ममता-सुनील आहूजा सदस्यों ने अलग-अलग गाने की धुन पर डांस किये। हास्य कवि सम्मेलन में भी सदस्यों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। लक्की ड्रा में विजेता सदस्यों को इनाम भी दिया गया।

WhatsApp Image 2024 02 20 at 10.21.58 AM
कार्यक्रम की अपार सफलता में कमल अरोड़ा, वेद प्रभा, पी. सी. खतरी, विजय कुमारी आर्या, विजय कुमारी भटेजा, आर. सी. अरोड़ा, भारत विकास परिषद के हरबंस लाल कुकरेजा, नरेश मित्तल, राजेश गोयल का भी भरपूर योगदान रहा। इस अवसर पर भोजन प्रसाद की सुव्यवस्था भारत विकास परिषद के शिवाजी शाखा की ओर से रहा।

– उमेश महतों

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − seven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।