Long Distance Relationship में गैजेट्स का इस्तेमाल, पार्टनर का होगा एहसास बिल्कुल पास

Long Distance Relationship

Long Distance Relationship: कहने को तो सभी दिन प्यार के होते हैं लेकिन वैलेंटाइन डे को प्यार का विशेष दिन बताया जाता है। इस दिन का इंतजार सभी प्रेमी और प्रेमिकाएं बेसब्री से करते हैं। आज से वैलेंटाइन वीक शुरू हो चुका है इसलिए अब वैलेंटाइन डे आने एक सप्ताह से भी कम का समय है। यह दिन 14 फरवरी को मनाया जाता है। इस दिन कपल्स एक दूसरे के साथ समय बिताते हैं और एक दूसरे के साथ घूमते-फिरते हैं लेकिन समस्या है Long Distance Relationship वाले प्रेमियों को, क्योंकि बहुत से कपल्स इस दिन एक-दूसरे से दूर रहते हैं लेकिन अब मार्किट में कुछ ऐसे गैजेट्स आ गए हैं जिनकी मदद से कपल्स एक दूसरे के बहुत करीब महसूस कर सकते हैं। कई ऐसे ब्रांडस मार्किट में हैं जिनका दावा है कि, वर्चुअल किसिंग, वर्चुअल हगिंग और वर्चुअल इंटरकोर्स की मदद से Long Distance Relationship पाटनर्स को पास लाया जा सकता है। ये सभी डिवाइस आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन मिल सकते हैं। यदि आप भी Long Distance Relationship में हैं और अपने पार्टनर को महसूस करना चाहते हैं तो जानिए इन डिवाइस के बारे में।

क्या है डिवाइस का काम करने का तरीका

WhatsApp Image 2024 02 07 at 18.12.24

यदि आप सोच रहे हैं कि अपने Long Distance Relationship में ये डिवाइस कैसे फायदेमंद हो सकते हैं तो, इसके पीछे का कारण AI है। इन डिवाइस में एक खास तरीके की AI टेक्नोलॉजी का उपयोग होता है। ये वर्चुअल डिवाइस आपको पेयर में मिलते हैं इनसे आप एक दूसरे से कनेक्ट रहेंगे और इनके उपयोग से दूर बैठे प्रेमी एक दूसरे को महसूस कर सकते हैं और अपने प्यार को बढ़ा सकते हैं।

कपल स्मार्ट वॉच

WhatsApp Image 2024 02 07 at 17.58.07 3

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप वाले कपल्स कपल स्मार्ट वॉच की मदद से अपने साथी का तनाव स्तर, हृदय की धड़कन, श्वास की असमानता, शरीर के तापमान का पता कर सकते हैं। इस गैजेट की सहायता से यह भी पता चल जाता है कि आपके पार्टनर को कब आपकी जरुरत है यानिकि यदि आपका साथी किसी परेशानी में है तो आपको इस बारे में पता चल सकता है और इससे साथी की मदद हो सकती है। तो है न कमाल की यह कपल स्मार्ट वॉच। यह वॉच आपको ऑनलाइन कई साइट्स पर मिल जाएगी।

टच ब्रेसलेट

WhatsApp Image 2024 02 07 at 17.58.07

टच ब्रेसलेट की मदद से आप अपने पार्टनर को दूर बैठे भी यह एहसास करवा सकते हैं की आप उन्हें कितना याद कर रहे हैं। यह टच ब्रेसलेट सचमुच में बहुत काम का है। जब एक पार्टनर टच ब्रेसलेट की टच को छूता है उस दौरान डेटा एप्लिकेशन की मदद से दूसरे पार्टनर के ब्रेसलेट पर जाता है। दूसरी तरफ मौजूद साथी द्वारा वही वाइब्रेशन महसूस किया जाता है। टच ब्रेसलेट के अलावा आप टच रिंग और कपल वॉच भी खरीद सकते हैं क्योंकि ये दोनों गैजेट्स भी बिल्कुल इसी तरह काम करते हैं। ये गैजेट आपकी रिलेशनशिप को भी हेल्थी बना देगा। यदि आप चाहते हैं की आपका पार्टनर जानें की आप उन्हें कितना याद करते हैं तो इसका इस्तेमाल आपको जरूर करना चाहिए। इस गैजेट को आप ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीद सकते हैं।

टच लैंप

WhatsApp Image 2024 02 07 at 17.58.07 1

टच लैंप भी आपकी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को हेल्थी बनाने में आपके लिए मददगार हो सकता है। टच लैंप को टच करने पर आपके दूर बैठे पार्टनर के पास मौजूद लैंप खुद से ही जलने लगता है जिससे आपके पार्टनर को यह पता चलता है कि, आप उस समय में उसकी यादों में खोये हुए हैं। यह पढ़ते हुए आपकी होठों पर एक प्यारी से मुस्कान जरूर आई होगी। तो सोचिये मत अपनी Long Distance Relationship को खुशहाल और हेल्थी बनाने के लिए अपने पार्टनर को वैलेंटाइन डे पर यह खास लैंप गिफ्ट कीजिये। आप इस लैंप को ऑनलाइन खरीद सकते हैं या चाहे तो ऑफलाइन भी यह आपको मिल सकता है। अपने पार्टनर को यह लैंप गिफ्ट करके आप उनको हर समय अपनी मौजूदगी को फील करा सकते हैं।

स्पेशल हगिंग सूट

WhatsApp Image 2024 02 07 at 17.58.07 2

आपको जानकर हैरानी हो सकती है लेकिन दिल थाम लीजिये क्योंकि दूर रहकर भी आप अपने प्रेमी को गले से लगा हुआ महसूस कर सकते हैं और उनका प्यार महसूस कर सकते हैं। यदि आप अपने पार्टनर से दूर होकर उनके साथ कडल महसूस करना चाहते हैं वह भी आप हगिंग सूट के जरिये कर सकते हैं। ऑनलाइन और ऑफलाइन मिलने वाला कडल सूट आपको अपने पार्टनर के साथ एक रोमांटिक याद देगा। दिखने में जैकेट की तरह यह स्पेशल सूट वर्चुअली हगिंग जैसा महसूस कराएगा। इस डिवाइस का डेटा दूसरी तरफ मौजूद पार्टनर के रोबोटिक हैंड से आता है। यदि आप अपने पार्टनर से ऑनलाइन कनेक्ट होना चाहते हैं तो आप कुछ ऐप्स के जरिये भी ऐसा कर सकते हैं। यदि आप देखेंगे तो आपको ऐसी ढेरों ऐप्स मिल जाएंगी जिनके जरिये आप अपने पार्टनर से लॉन्ग डिस्टेंस में होने के बावजूद कनेक्ट हो सकते हैं। ये ऐप्स आपको फ्री मिल सकते हैं बहुत से ऐप्स सब्सक्रिप्शन भी देते हैं जिससे आपको अच्छी सेवा मिल सकती है।

VR हेडसेट

WhatsApp Image 2024 02 07 at 17.58.08

VR हेडसेट भी इस दिशा में आपके लिए मददगार साबित हो सकता है। VR हेडसेट की मदद से आप अपने साथी के साथ एक वर्चुअल डेट प्लान कर सकते हैं और उनके साथ रोमांटिक समय बीता सकते हैं। VR हेडसेट लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहने वाले कपल्स के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इसके अलावा मार्किट में स्मार्ट पिलो भी मिलता है जिसकी मदद से आप अपने पार्टनर को गले से लगाने का एहसास पा सकते हैं। ये सभी गैजेट्स फायदेमंद साबित हो सकते हैं। वैलेंटाइन डे पर अपने साथी को इन डिवाइस को गिफ्ट करके आप उनसे एक प्यारा सा रिश्ता बना सकते हैं। वैसे सबसे अच्छा गिफ्ट यही होगा की आप इस दिन उनसे मिलने जाकर उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।