Haryana में BJP-JJP गठबंधन टूटने की कगार पर, जानें क्यों लग रहीं अटकलें BJP-JJP Alliance In Haryana On The Verge Of Breaking, Know Why There Is Speculation

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

Haryana में BJP-JJP गठबंधन टूटने की कगार पर, जानें क्यों लग रहीं अटकलें

Haryana में भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी के सत्तारूढ़ गठबंधन ( BJP-JJP गठबंधन) में परेशानी के साथ तेजी से राजनीतिक विकास हो रहा है। सूत्रों का कहना है कि गठबंधन टूटने की स्थिति में है क्योंकि जेजेपी के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला अपना आधिकारिक काफिला वापस कर रहे हैं। उक्त सूत्रों के अनुसार राज्य में अगले कुछ घंटे महत्वपूर्ण हैं और जेजेपी के जल्द ही बाहर होने के साथ राज्य मंत्रिमंडल में बदलाव हो सकते हैं। भाजपा ने स्थिति का जायजा लेने के लिए अपने पदाधिकारियों तरूण चुघ और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को भेजा है और संभावना है कि भाजपा विधायकों की भी बैठक होगी। बैठक में बीजेपी के हरियाणा प्रभारी बिप्लब देब के मौजूद रहने की उम्मीद है।

  • हरियाणा में BJP-JJP गठबंधन में परेशानी के साथ राजनीतिक विकास हो रहा है
  • गठबंधन टूटने को है क्योंकि दुष्यंत चौटाला अपना काफिला वापस कर रहे हैं
  • राज्य में अगले कुछ घंटे महत्वपूर्ण हैं
  • जेजेपी के जल्द ही बाहर होने के साथ राज्य मंत्रिमंडल में बदलाव हो सकते हैं

राजभवन अलर्ट मोड पर

Manohar lal

राज्य में राजभवन अलर्ट मोड पर है क्योंकि पार्टियों के राज्यपाल से मिलने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात के बाद, निर्दलीय विधायक नयन पाल रावत ने मंगलवार को दावा किया कि भाजपा-जेजेपी गठबंधन टूटने के कगार पर है, लेकिन एमएल खट्टर सरकार का समर्थन करने वाले कुछ स्वतंत्र विधायक इसके अस्तित्व को सुनिश्चित करेंगे।

नयन रावत ने कि CM से मुलाकात

CM Khattar 1

हरियाणा के निर्दलीय विधायक नयन रावत ने मंगलवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद यह बात कही कि, मैंने कल मुख्यमंत्री से मुलाकात की। हमने पहले ही सीएम मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार को अपना समर्थन दे दिया है। हमने लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा की। मुझे लगा कि जेजेपी के साथ गठबंधन तोड़ने की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − sixteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।