Haryana: आठ एकड़ में फैले गेहूं के खेत में लगी भीषण आग, झुलसने से किसान की मौत Haryana: A Massive Fire Broke Out In A Wheat Field Spread Over Eight Acres, Farmer Died Due To Scorching

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

Haryana: आठ एकड़ में फैले गेहूं के खेत में लगी भीषण आग, झुलसने से किसान की मौत

Haryana: हरियाणा के चरखी दादरी में सांतौर गांव में आग लगने की एक बड़ी घटना सामने आई है। दरअसल यहाँ मंगलवार को दोपहर के समय गेहूं की फसल धू-धू जल कर राख हो गई। फसल को बचाने के चक्कर में एक किसान की आग में झुलसकर मौत हो गई। आठ एकड़ में फैले गेहूं के इस खेत में सात एकड़ गेहूं जलकर नष्ट हो गया। इस हादसे में जान गवाने वाले किसान जयप्रकाश की उम्र 47 वर्ष बताई जा रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार दोपहर को सांतौर गांव के खेतों में लगी गेहूं की फसल में अचानक ही आग लग गई जिस बारे में अभी कुछ पता नहीं चल पाया है।

  • हरियाणा में मंगलवार को गेहूं की फसल धू-धू जल कर राख हो गई
  • आठ एकड़ में फैले गेहूं के खेत में सात एकड़ गेहूं जलकर नष्ट हो गया
  • इस हादसे में एक किसान ने अपनी जान गवा दी

फसल बचाने के प्रयास में गई जान

dead1 1

इस आग के बारे में पता चलते ही सभी किसान खेत में जा पहुंचे और अपनी फसल अपनी आंखों राख होते देख फसल को बचाने का प्रयास करने लगे। ऐसा कहा जा रहा है कि, जयप्रकाश ने भी अपनी फसल बचाने की कोशिश की उसी को बचाने में वह आग की चपेट में आ गया और मारा गया। करीब 1 घंटे तक फसल धू-धू कर जाती रही इसमें आधा दर्जन किसानों ने अपनी फसल को बर्बाद होते देखा।

मौके पर पहुंची पुलिस

fire3 2

आग से राहत होने पर किसानों की नज़र जयप्रकाश के मृत शरीर पर पड़ी। इसके पश्चात पुलिस को इस बात की सुचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल में भिजवाया। मामले के बारे में पता चलते ही पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, भाजपा नेत्री बबीता फौगाट मोके पर पहुंचे और परिजनों का ढांढस बांधते हुए प्रशासन से मामले की सही जांच और पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग की है। मामले में मृतक जयप्रकाश अभी कुंआरा ही था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।