लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

इंसानों की वो आदतें जो बना देती है किसी का भी दिन, आपकी Daily Life का है हिस्सा

इंसानों की खासियत है कि वे अपनी भावनाओं को बोलकर बता सकते है। अपनी खुशी और चिंता को लोगों के साथ साझा कर सकते है। लेकिन इनसे परे इंसानों की एक और खासियत है, जो उन्हें काफी आकर्षक बनाती है। ये गैस्चर्स ऐसे होते है कि आपको शायद पता भी नहीं चलता है कि कब ये किसी उदास व्यक्ति का दिन बना देते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही मनमोहक चीज़ों के बारे में बताने वाले है, जो आपको तो आम लगेगी लेकिन दूसरों के लिए ये बहुत मायने रखती है।

खुशी में अपने दांत दिखाना

बात करते हुए अपने दांतों को दिखाना आपके खुश होने का साइन है। यानी की जब आप खुश होते है तो आप हंसते हुए दांत दिखाते है, जो दूसरों को भी काफी अडोरेबले लगता है।

फेवरिट म्यूजिक पर झूमना

shutterstock 1687124746

कभी-कभी जब हम अपनी पसंद के म्यूजिक को सुनते हैं तो हम अपने आप को रोक नहीं पाते हैं और अपने शरीर को हिलाना शुरू कर देते हैं। वहीं, हम अपने फेवरिट ह्यूमन को देखने और दूसरों के साथ उन्हीं साउंड वेव पर झूमने के लिए भी टिकट खरीदते हैं।

सरहाना करते हुए तालियां बजना

group of people clapping hands

हम ज़ोर से शोर मचाने के लिए अपने हाथों से तालियां बजाते हैं। लोगों का एक ग्रुप में तालियां बजाना, किसी व्यक्ति की सराहना करने के लिए किया जाता है। जो उस व्यक्ति को पूरे दिन की खुशी दे जाता है।

पूल में तैरना पसंद करना

ThosFlintHoHoKus 5a90de910e23d9003744ee3d

हम ऐसे प्राणी है जो सिर्फ जमीन पर ही रह सकते है। इसलिए हम बहुत देर तक पानी में अपनी सांस नहीं रोक सकते लेकिन हम पानी के पूल में तैरना और मौज मस्ती करना पसंद करते है और एक दूसरे को पानी में गेरना भी। ये छोटी-छोटी चीज़ें इंसानों को काफी खुश रखती है। हालांकि ऐसी जगहों पर अन्य लोगों को काम पर रखा जाता है ताकि वे सुनिश्चित कर सकें की पानी में सभी लोग सुरक्षित रहें।

बालों को स्टाइल करना

Collage 20Maker 13 Jan 2023 12.12 PM

हम अपने बालों को अलग-अलग तरीकों से स्टाइल करते हैं ताकि हम अधिक आकर्षक बन सकें या फिर हम अपने बारे में अच्छा महसूस कर सकें, या भले ही हम मानसिक रूप से कमजोर हों (हैलो, बैंग्स)। यही बात टोपी पहनने पर भी लागू होती है।

दुखी लोगों के लिए खाना लाना

sad person health

जब कोई व्यक्ति कठिन समय से गुज़र रहा होता है, तो हम उसके लिए खाना लेकर जाते है या आर्डर करते है। क्योंकि वे व्यक्ति ऐसी हालत में नहीं होता है कि वे खुद से खाना बना पाएं।

दुनिया घूमना

899880 travel

हम दुनिया भर में यात्रा करते हैं ताकि हम देख सकें कि पिछले इंसानों ने क्या बनाया क्योंकि हमें लगता है कि उन्होंने जो किया वह बहुत अच्छा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।