संकल्प पत्र पर अनुराग ठाकुर बोले- यह भारत निर्माण का सुनहरा दस्तावेज है

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

संकल्प पत्र पर अनुराग ठाकुर बोले- यह भारत निर्माण का सुनहरा दस्तावेज है

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को भाजपा द्वारा जारी संकल्पपत्र को ऐतिहासिक और भविष्य के भारत की नींव रखने वाला बताते हुए कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र, संकल्पों के पूरा होने की गारंटी है।

 

Highlights:

  • अनुराग ठाकुर ने रविवार को भाजपा द्वारा जारी संकल्पपत्र को ऐतिहासिक और भविष्य के भारत की नींव रखने वाला
  • अनुराग ठाकुर ने कहा, “जैसा कि सर्वविदित है “रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन न जाई

 

अनुराग ठाकुर ने कहा कि..

अनुराग ठाकुर ने कहा, “जैसा कि सर्वविदित है “रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन न जाई” ठीक इसी प्रकार हमारा संकल्प पत्र है। इसके एक-एक संकल्प के पूरे होने की 100 प्रतिशत गारंटी है। भारतीय राजनीति में भारतीय जनता पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी है जो स्थापना से लेकर आज तक अपने मूल्यों और संकल्पों पर अडिग रही और जैसे ही हमें पूर्ण बहुमत मिला, हमने एक-एक कर अपने सभी वादों को लागू भी किया, क्योंकि अपने संकल्पों को पूरा करना भाजपा का डीएनए में है और इसलिए जनता का भरोसा सिर्फ़ भाजपा के संकल्पों व मोदी जी की गारंटी पर है। हमारा संकल्प पत्र समाज के सभी वर्गों के हितों की रक्षा करते हुए विकसित भारत निर्माण का सुनहरा दस्तावेज है।

यह भी पढ़ें .. Samajwadi Party List: सपा ने जारी की उम्मीदवारों की नई सूची , 7 सीटों पर उतारे प्रत्याशी

मोदी का मतलब गारंटी है..

उन्‍होंने कहा, “पिछले 10 वर्षों में हमने जो कहा था, उसे करके दिखाया है और आज संकल्प पत्र के माध्यम से जो भी कहा है उसे भी अवश्य पूरा करेंगे। आज हमारे संकल्प पत्र की पहली प्रति भी एक लाभार्थी को मिली है। 70 वर्ष उम्र से ऊपर के प्रत्येक नागरिक को आयुष्मान योजना की जद में लाने के संकल्प पर प्रतिक्रिया देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, आज अगर मोदी जी 2001 से लेकर 2024 तक प्रत्येक चुनाव जीतने में सफल रहे हैं तो इसका कारण यह है कि वह जमीन से जुड़े नेता हैं। मोदी जी को पता है कि 70 वर्ष के ऊपर के नागरिकों की आबादी के बढ़ने के साथ-साथ उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना जरूरी है, इसीलिए उन्होंने 70 वर्ष के ऊपर के प्रत्येक नागरिक को आयुष्मान योजना में सम्मिलित करने का संकल्प किया है।  2014 में जहां देश में 7 एम्स और 384 मेडिकल कॉलेज थे, वहीं आज देश में 22 एम्स और 700 से अधिक मेडिकल कॉलेज हैं।  2014 में देश में एमबीबीएस की मात्र 51 हजार सीटें थीं और पोस्ट ग्रेजुएशन की 31 हजार सीटें थीं। आज देश में एमबीबीएस की 1 लाख 1 हजार और पोस्ट ग्रेजुएशन की 65 हजार से ज्यादा सीटें हैं। इससे पता चलता है कि आज देश में मेडिकल एजुकेशन का काफी विकास हुआ है, जिससे आने वाले समय में हमें अच्छे और ज्यादा डॉक्टर और नर्स मिलेंगे।

विपक्षी गठबंधन पर बरसे अनुराग ठाकुर..

अनुराग ठाकुर ने आगे विपक्ष के गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए पूछा कि यह कैसा गठबंधन है, जिसमें टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग शामिल हैं, जो देश को टुकड़ों में बांटना चाहते हैं। यह कैसा गठबंधन है, जिसका मेनिफेस्टो भी टुकड़ों-टुकड़ों में आ रहा है? दिल्ली के मुख्यमंत्री आज जेल में हैं और उनकी पत्‍नी विपक्ष की रैली में सामने आकर 6 गारंटियों की घोषणा करती हैं, बिना किसी से पूछे। तो यह कैसा गठबंधन हुआ? इधर ममता बनर्जी गठबंधन से अलग होकर चुनाव लड़ रही हैं और अपना अलग मेनिफेस्टो जारी करती हैं। उधर लालू यादव और तेजस्वी यादव अपना अलग मेनिफेस्टो ला रहे हैं। उधर अखिलेश यादव अपना अलग मेनिफेस्टो ला रहे हैं, तो यह गठबंधन कैसे हुआ? यह सिर्फ और सिर्फ देश को भ्रमित करने की राजनीति है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।