BJP एक को छोड़कर UP में सभी सांसदों का टिकट काटेगी, Akhilesh Yadav का दावा

Akhilesh Yadav

लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर भारत के साझेदारों के बीच बढ़ते मतभेदों के बीच, समाजवादी पार्टी प्रमुख Akhilesh Yadav ने शुक्रवार को दावा करते हुए भाजपा पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश की। कि केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी एक को छोड़कर राज्य के अपने सभी मौजूदा सांसदों के टिकट नवीनीकृत नहीं करेगी।

  • अखिलेश यादव ने BJP पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश की
  • BJP एक को छोड़कर अपने सभी मौजूदा सांसदों की टिकट कटेगी- अखिलेश
  • भाजपा ने राज्य से अपने लोकसभा उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है- अखिलेश
  • BJP के मौजूदा सांसदों ने अपनी जेबें भरने के अलावा कुछ नहीं किया है- अखिलेश

सोशल मीडिया पर अपने आधिकारिक हैंडल से पोस्ट करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने अभी भी राज्य से अपने लोकसभा उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है क्योंकि उनके मौजूदा सांसदों ने अपनी जेबें भरने के अलावा कुछ नहीं किया है।

वे उम्मीदवारों की घोषणा करने की स्थिति में नहीं- अखिलेश यादव

AKHIL

उन्होंने कहा, हमें सूत्रों से पता चला है कि भाजपा एक को छोड़कर उत्तर प्रदेश के अपने सभी मौजूदा सांसदों के टिकट नवीनीकृत नहीं करेगी। वे लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने की स्थिति में नहीं हैं क्योंकि उनके कार्यकाल में कुछ नहीं हुआ। जनता में बीजेपी और उसके सांसदों के खिलाफ काफी गुस्सा है। ऐसे हालात के बीच वे नए उम्मीदवारों की तलाश कर रहे हैं, हालांकि कोई भी हारी हुई लड़ाई नहीं लड़ना चाहता।

जनता वादों को पूरा करने वालों को चुनेगी

AKH

सपा प्रमुख ने आगे कहा कि जब भाजपा सांसद अपने-अपने लोकसभा क्षेत्रों में लौटेंगे तो उनका गर्मजोशी से स्वागत नहीं किया जाएगा। अखिलेश ने कहा, इस बार उत्तर प्रदेश की जनता बड़ी-बड़ी बातें करने वालों को नहीं, बल्कि अपने वादों को पूरा करने वालों को चुनेगी। जब पीडीए एकजुट हो जाएगी तो भाजपा यूपी से गायब हो जाएगी। इससे पहले, शुक्रवार को सपा सांसद राम गोपाल यादव ने दावा किया था कि कांग्रेस और अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अपनी सीट-बंटवारे की व्यवस्था को अंतिम रूप दे दिया है। इस सवाल पर कि क्या कांग्रेस यूपी में बहुजन समाज पार्टी के साथ जा सकती है, यादव ने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी पहले ही समाजवादियों के साथ सीट बंटवारे पर समझौते पर पहुंच चुकी है। यादव ने कहा, कांग्रेस समाजवादी पार्टी के साथ सीट बंटवारे के समझौते पर पहुंच गई है। हम जल्द ही अपने लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।