कांग्रेस अध्यक्ष ने विपक्ष सरकार पर निशाना साधते हुए किए कई दावे

केंद्र सरकार के साथ अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शनकारी किसानों के साथ एकजुटता दिखाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने रविवार को कहा कि पार्टी पंजाब में आगामी लोकसभा चुनाव में सभी 13 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल करेगी। खडगे ने लुधियाना के पास समराला में आयोजित पंजाब कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन के उद्घाटन को संबोधित करते हुए कहा

  • क्योंकि कानून अभी तक रद्द
  • भारत में देखी गई सभी वृद्धि कांग्रेस शासन
  • हमारा देश कैसे खराब

सांस्कृतिक महत्व पर जोर

आज की सभा कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है। हमारे कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की दृढ़ उपस्थिति पंजाब कांग्रेस के आगामी चुनावों में सभी 13 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल करने के अटूट संकल्प को रेखांकित करती है। एआईसीसी प्रमुख ने पंजाब के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व पर जोर देते हुए कहा, पंजाब, गुरु नानक देव जी की भूमि, समानता और एकता के सिद्धांतों का प्रतीक है। देश भर में इन मूल्यों को बनाए रखना और प्रचारित करना हमारा कर्तव्य है। पंजाब हमारे राष्ट्र के लिए गौरव का प्रतीक है जिसने पर्याप्त संख्या में सैनिक उपलब्ध कराने और देश की कृषि रीढ़ को बनाए रखने में इसकी दोहरी भूमिका की देश में मिसाल कायम की है।

क्योंकि कानून अभी तक रद्द

CONGRESSS TOP NANA

कृषि सुधारों के संबंध में, खडगे ने किसानों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए कहा, भाजपा सरकार के खोखले वादों के बावजूद कांग्रेस किसानों के साथ मजबूती से खड़ी है। तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को रद्द करना एक चाल है क्योंकि कानून अभी तक रद्द नहीं किए गए हैं। पंजाब के किसानों के लचीलेपन की सराहना करते हुए, खडगे ने दिल्ली की सीमाओं पर उनके विरोध-प्रदर्शन की सराहना की और कांग्रेस के अटूट समर्थन की पुष्टि की।

भारत में देखी गई सभी वृद्धि कांग्रेस शासन

उन्होंने कुछ गुटों द्वारा अपनाई गई विभाजनकारी रणनीति की आलोचना की और सवाल किया कि क्या उन्हें देशभक्त कहा जा सकता है। भाजपा शासन के तहत आर्थिक परिदृश्य पर विचार करते हुए, उन्होंने कहा भारत में देखी गई सभी वृद्धि कांग्रेस शासन के दौरान देखी गई है, लेकिन देश में वर्तमान में देखे जा रहे इस अंधेरे भाजपा शासन के दौरान कोई प्रगति नहीं देखी गई है। वर्तमान में सरकारी क्षेत्रों में 30 लाख नौकरियां उपलब्ध है, लेकिन फिर भी हमारे अधिकांश युवा बेरोजगार हैं। हमने इस भाजपा शासन के तहत देखा है, अमीर और अमीर हो रहे हैं जबकि गरीब संघर्ष कर रहे हैं।

हमारा देश कैसे खराब

PUNJAB KEASRI

खडगे ने प्रगतिशील भारत के लिए कांग्रेस के दृष्टिकोण को प्रसारित करने में पार्टी कार्यकर्ताओं की अपरिहार्य भूमिका को दोहराया। उन्होंने पुष्टि की लोगों को यह एहसास कराने के लिए कि इस भाजपा शासन के तहत हमारा देश कैसे खराब हो गया है, कार्यकर्ताओं को घर-घर जाना आवश्यक है। कार्यकर्ता हमारे विचारों और संदेश को लोगों तक फैलाने में मदद करेंगे, जिसके बाद, देश के लोग हमारे देश में लोकतंत्र को सुरक्षित करने के लिए निश्चित रूप से कांग्रेस को वोट देंगे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + 16 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।