पूर्व सांसद रवि प्रकाश वर्मा ने थामा कांग्रेस का हाथ, बोले- सपा सिद्धांत से भटकी

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अपने संगठन को मजबूत करने में जुटी है। सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के महासचिव व पूर्व सांसद रवि प्रकाश वर्मा अपनी बेटी के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। उन्हें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने पार्टी की सदस्यता दिलाई।

verma

रवि वर्मा ने कहा कि सपा सिद्धांत से भटक गई है। कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने के बाद रवि वर्मा ने कहा कि अब सपा समाजवाद के सिद्धांत से भटक गई है। वहां पूंजीवादी व्यवस्था हावी है। उन्होंने कहा कि हम सबने कठिन परिश्रम करके साइकिल के निशान को प्रदेश के कोने-कोने में पहुंचाया है पर अब सपा में काम करना मुश्किल हो रहा है। नेताजी मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद सपा में मेहनती और जनता की आवाज उठाने वालों के लिए जगह नहीं है इसलिए अब सपा से इस्तीफा दे दिया है और कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

रवि वर्मा ने कहा कि कांग्रेस बड़ा परिवर्तन लाने जा रही है। उसकी आहट अभी से सुनाई दे रही है। सपा में अब वैचारिक संक्रमण है, इसलिए सपा से नाता तोड़ना पड़ा। पूर्वी वर्मा ने कहा कि राहुल गांधी को देखकर लगा कि राजनीति में महिलाएं सुरक्षित हैं और साफ सुथरी राजनीति हो सकती है। मेरे दादाजी बालगोविंद वर्मा के नाम का पत्थर आज भी प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में लगा है।

हम सभी का दिल से स्वागत करते हैंः अजय राय

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि हम सभी का दिल से स्वागत करते हैं। कांग्रेस पार्टी समाज के हर तबके के हितों की रक्षा के लिए काम करती है। इसके पहले, शनिवार को पूर्व सांसद रवि वर्मा और उनकी बेटी डॉ. पूर्वी वर्मा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद डॉ. पूर्वी वर्मा ने एक्स पर फोटो शेयर किया। उन्होंने लिखा कि बड़ों का आशीर्वाद लेकर अब आगे बढ़ने का समय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।