लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

कांग्रेस: नरेंद्र तोमर के बेटे की गिरफ्तारी और मामले की निष्पक्ष जांच हो

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र तोमर के वायरल हुए वीडियो को लेकर कांग्रेस हमलावर है और पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने इस पूरे मामले की सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से ज्यूडिशियल इंक्वायरी कराने और देवेंद्र को गिरफ्तार किए जाने की मांग की है।

Screenshot 26

नरेंद्र तोमर के बेटे की गिरफ्तारी पर कांग्रेस हमलावर

केंद्रीय मंत्री तोमर के बेटे के सामने आए कथित वीडियो को लेकर श्रीनेत ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कांग्रेस कार्यालय में संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि वायरल हो रहे वीडियो में देवेंद्र लखनऊ के एक बिचौलिए के जरिए माइनिंग कारोबारियों से करोडों रुपये लेने के लिए मल्टीपल बैंक अकाउंट के बंदोबस्त की बात करते हुए सुने जा सकते हैं। एक बिचौलिया उनसे अलग-अलग बैंक खातों के डिटेल भी मांगते हुए दिखाई दे रहा है। याद रहे कि नरेंद्र सिंह तोमर 2014 से 2019 के बीच केंद्रीय इस्पात और खनन मंत्री रह चुके हैं। वे मुरैना की दिमनी सीट से भाजपा प्रत्याशी हैं। उन्होंने आगे कहा कि वायरल वीडियो में त्यागी सरनेम वाले आरबीआई से रिटायर्ड कमिश्नर के माध्यम से किसी पार्टी के 100 करोड़ देने को तैयार होने की बात हो रही है। किसी हरप्रीत गिल और डीएचएल नाम की फर्म के संचालक से पैसे लेने की बात भी है। बिचैलिया देवेंद्र को कभी गुरुजी, कभी भैया कहकर संबोधित कर रहा है। रोहित भैया नाम के किसी शख्स को पैसे भेजने की बात आती है। राजस्थान-पंजाब की एक पार्टी जिसे ट्रेडिंग फर्म और माइनिंग कारोबारी बताया गया है, उससे 39 करोड़ की डील हो रही है, जिसमें 18 करोड़ पहले आ जाने और बाद में 21 करोड़ और देने की बात हो रही है। बातों से ऐसा प्रतीत होता है कि यह पैसा मोहाली के कोई लैंड व्यापारी के माध्यम से आएगा। श्रीनेत का आरोप है कि इस वायरल वीडियो में बिचौलिया किसी पार्सल का भी जिक्र कर रहा है, जिसे दिल्ली एयरपोर्ट पर देवेंद्र तोमर की पत्नी के नाम पहुंचाया गया। इसमें दिल्ली के कृष्णा मेनन मार्ग का पता और पासपोर्ट की जानकारी मांगे जाने की बात होती है। आखिर यह कौन से पैसे हैं, किससे लेने हैं, क्यों लेने है, इन पैसों का क्या होगा? एक बात तो साफ है यह पैसा मध्य प्रदेश की जनता का है, यहां के किसानों का है, बेरोजगार युवाओं का है, यहां की महिलाओं का वो हक है, जिसे लूट कर तोमर और उनके परिवार वाले संभवतः अपनी तिजोरियां भर रहे हैं।

श्रीनेत: सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स को मानो सांप सूंघ गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज सकते हुए श्रीनेत ने कहा कि मोदी जी को ईडी-ईडी खेलने का बड़ा शौक़ है, लेकिन यहां सैकड़ों करोड़ों रुपये की रिश्वत की बात होती दिख रही है। यहां CBI, ED और इनकम टैक्स को मानो सांप सूंघ गया हो। लेकिन, चुनाव के दौरान ऐसा वीडियो और भी बड़ी शंका पैदा करता है। यह काला धन कहां लगाया गया है। चुनाव आयोग को इस वीडियो का संज्ञान लेकर इसकी सत्यता स्थापित कर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। कांग्रेस की प्रवक्ता श्रीनेत ने कहा कि आज सवाल यह है कि इस भ्रष्टाचार के तार कहां तक जुड़े हैं? एक अकेला लड़का मध्य प्रदेश में इतना बड़ा गोरखधंधा तो नहीं चला सकता। तो, इसमें कहां तक प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हैं? किस किस केंद्रीय मंत्री की सांठ-गांठ है? यह खेल अप्रैल से खुला चल रहा है और राज्य सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंखों पर पट्टी बांधकर अंजान बने हुए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इस प्रकरण की सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज द्वारा ज्यूडिशियल इनक्वायरी हो ,जब तक इस मामले की जांच हो, तब तक नरेंद्र सिंह तोमर को मंत्री परिषद से बर्खास्त किया जाये। मनी लॉन्ड्रिंग का केस रजिस्टर करके तुरंत ED अपनी जांच शुरू करे। नरेंद्र सिंह तोमर बेहद ताकतवर व्यक्ति हैं, उनके लड़के की गिरफ़्तारी हो, जिससे निष्पक्ष जांच हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − ten =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।