Haldwani Violence: हिंसा पर एक्शन में पुलिस, अब 14 और लोगों की हुई गिरफ्तारी

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

Haldwani हिंसा पर एक्शन में पुलिस, अब 14 और लोगों की हुई गिरफ्तारी

उत्तराखंड (Uttarakhand) के हल्द्वानी में भड़की हिंसा के बाद पुलिस एक्शन में है। इसी सिलसिले में पुलिस ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए 14 और लोगों को गिरफ्तार किया है। इस बात की जानकारी खुद पुलिस ने दी है। 8 फरवरी को हुई इस घटना के मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 58 हो गई है। उत्तराखंड के हलद्वानी में अवैध रूप से बने मदरसे को ढहाने को लेकर हुई हिंसा के मामले में पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है।

  • हल्द्वानी हिंसा पर पुलिस का एक्शन जारी
  •  पुलिस ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए 14 और लोगों को गिरफ्तार किया
  • मामले में अब तक 58 लोग किए गए गिरफ्तार

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, हल्द्वानी बनभूलपुरा में प्रशासन की टीम अवैध रूप से निर्मित मदरसे को हटाने की कार्रवाई की थी जिसके बाद आठ फरवरी को इलाके में हिंसा भड़क गई थी। स्थानीय निवासियों ने नगर निगम के कर्मियों और पुलिस पर पथराव किया था और पेट्रोल बम फेंके थे जिसके कारण कई पुलिसकर्मियों को एक थाने में शरण लेनी पड़ी थी जिसे भीड़ ने बाद में आग के हवाले कर दिया था।

36 2

पुलिस एवं पत्रकारों सहित 100 से अधिक लोग हुए थे घायल

सूत्रों के मुताबिक, इस हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई थी और पुलिस एवं पत्रकारों सहित 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने बताया कि शनिवार को गिरफ्तार किए गए लोगों में शकील अंसारी, मौकीन सैफी और जिया उल रहमान शामिल हैं। ये तीनों उन नौ नामजद आरोपियों में शामिल हैं जिनके पोस्टर शुक्रवार को शहर में लगाए गए थे।

37 1

गैर जमानती वारंट एवं ‘लुक आउट’ नोटिस जारी

उन्होंने बताया कि शहर में स्थित उनकी संपत्ति कुर्क की जा रही है। मलिक और मोईद के खिलाफ गैर जमानती वारंट एवं ‘लुक आउट’ नोटिस जारी किया गया है। पुलिस ने नौ ‘वांछित दंगाइयों’ के पोस्टर शुक्रवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर लगाये थे और लोगों से अनुरोध किया था कि इन आरोपियों के बारे में कुछ भी पता चलने पर वे पुलिस को सूचित करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।