जानिए ! MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में किसके सर पर सजेगा CM का ताज?, PM आवास पर 4 घंटे चली बैठक

मध्य प्रदेश और राजस्थान, छत्तीसगढ़ के लोग, अब ये जानना चाहते हैं कि उनके प्रदेश का मुखिया कौन होगा? तो इन तीनों राज्यों में भाजपा की जीत के भागीदार, चेहरे भी सोच रहे हैं, आलाकमान, किसको कमान देने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर इसे लेकर 4 घंटे बैठक हुई।
मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर जारी कयासों और बैठकों के दौर के बीच भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक कर रहे हैं।
तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री के नाम को लेकर अहम चर्चा
मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्री के चयन के लिए अब तक मिले फीडबैक और जानकारी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साझा करने के लिए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक आवास, 7 लोक कल्याण मार्ग पर पहुंचे हैं।
बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर चल रही बैठक में तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री के नाम को लेकर अहम चर्चा हो सकती है। आपको बता दें कि, रविवार को चुनावी नतीजे आने के बाद से ही भाजपा में इन तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री के चयन को लेकर विचार विमर्श का दौर जारी है।
बीजेपी इनको बना सकती है मुख्यमंत्री
मध्य प्रदेश में जीत के बाद शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्री बने रहने की संभावना है। क्योंकि शिवराज सिंह चौहान एमपी बीजेपी के सबसे प्रमुख नेताओं में से एक हैं। वही , राजस्थान में महंत बालकनाथ और वसुंधरा राजे सीएम पद की रेस में हैं। दोनों ही नेताओं की इस चुनाव में काफी चर्चा रही है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत के नाम की भी यहां पर चर्चा हो रही है। वहीं छत्तीसगढ़ में रमन सिंह का नाम चर्चा में है। वह फिर से सीएम बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं। हालांकि ये तो वक्त ही बताएगा कि बीजेपी इन राज्यों में किसे मौका देगी।
सोमवार और मंगलवार को भी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के कई नेताओं ने और इन तीनों राज्यों के चुनावी अभियान से जुड़े कई प्रभारी और अन्य महत्वपूर्ण नेताओं ने गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुलाकात कर अपने-अपने फीडबैक को साझा किया है।
पिछले दो दिनों से भाजपा के आला नेता इन तीनों राज्यों के नेताओं से लगातार मुलाकात कर रहे हैं और यह माना जा रहा है की इन तमाम नेताओं से मिले फीडबैक को भाजपा अध्यक्ष नड्डा प्रधानमंत्री आवास पर चल रही बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साझा कर रहे होंगे।
मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को प्रचंड जीत
बता दे कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को प्रचंड जीत हासिल हुई है। मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 163, राजस्थान में 115 और छत्तीसगढ़ में 54 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया। वहीं कांग्रेस को तीनों ही राज्यों में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।