पूरे दमख़म के साथ भारतीय Hockey टीम Worldcup के लिए हुयी रवाना

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप 2023 में भाग लेने के लिए शनिवार को बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) से रवाना हो गई है, जो 5-16 दिसंबर तक मलेशिया के कुआलालंपुर में होगा। .

 

HIGHLIGHTS 

  • कोरिया और कनाडा के साथ रखा गया है
  • सफलतापूर्वक वापसी के प्रयास में
  • टीम पहले से कहीं अधिक मजबूत है
  • भारत पदक वापस लाएगा

भारत को क्वार्टर-फ़ाइनल के लिए पूल सी में शीर्ष दो में रहना होगा

hockey internatinal

भारत टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में तीसरे/चौथे स्थान के मैच में फ्रांस से हारने के बाद चौथे स्थान पर रहा, जो 2021 में भारत के भुवनेश्वर में आयोजित किया गया था । भारत को पूल सी में स्पेन, कोरिया और कनाडा के साथ रखा गया है, जबकि मौजूदा चैंपियन अर्जेंटीना को चिली, ऑस्ट्रेलिया और मेजबान मलेशिया के साथ पूल ए में रखा गया है। पूल बी में जर्मनी, फ्रांस, दक्षिण अफ्रीका और मिस्र को रखा गया है जबकि पूल डी में नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, बेल्जियम और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा। भारतीय पुरुष हॉकी टीम 5 दिसंबर को कोरिया के खिलाफ अभियान शुरू करेगी। उनका अगला मैच 7 दिसंबर को स्पेन के खिलाफ होगा और पूल चरण का आखिरी मैच 9 दिसंबर को कनाडा के खिलाफ होगा। भारत को क्वार्टर-फ़ाइनल में अपनी प्रविष्टि सुरक्षित करने के लिए पूल सी में शीर्ष दो में रहना होगा। । एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप 2023 से सफलतापूर्वक वापसी के प्रयास में कप्तान उत्तम सिंह को उप कप्तान अरिजीत सिंह हुंदल द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी।

 

मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे: कप्तान उत्तम सिंह

indian hockey

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम के कप्तान उत्तम सिंह ने अपने आगामी अभियान के बारे में अपने विचार साझा करते हुए कहा, पिछली बार हमें फ्रांस से तीसरे/चौथे स्थान का मैच हारने की कड़वी निराशा का सामना करना पड़ा था, लेकिन टीम ने वापसी की है और एक दूसरे के बीच संबंध मजबूत हुए हैं। टीम पहले से कहीं अधिक मजबूत है. हमेशा की तरह, टीम मैच दर मैच जीत हासिल करेगी, हम मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे और उम्मीद है कि भारत पदक वापस लाएगा।” उप कप्तान अरजीत सिंह हुंदल ने कप्तान के विचारों को दोहराते हुए कहा, “पिछले विश्व कप के बाद से टीम काफी विकसित हुई है। हमने सुल्तान जोहोर कप 2022 और पुरुष जूनियर एशिया कप जीता और हाल ही में सुल्तान जोहोर कप 2023 में भी तीसरे स्थान पर रहे। इसलिए, हम जानते हैं कि हम एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप 2023 जीतने में सक्षम हैं, यह समय आने पर अपनी क्षमताओं का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की बात है। विश्व कप की तैयारी कर रही भारतीय टीम को अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण टीम संयोजन में बदलाव का सामना करना पड़ा। शारदानंद तिवारी, जो शुरू में 18 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे, को बीमारी के कारण हटना पड़ा और उनकी जगह सुखविंदर को लिया गया है। सुखविंदर के टीम में प्रवेश के परिणामस्वरूप योगेम्बर रावत को इस आयोजन के लिए प्रतिस्थापन एथलीट के रूप में जोड़ा गया है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + sixteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।