Search
Close this search box.

ISIS Conspiracy: आतंकी साजिश को लेकर NIA का बड़ा एक्शन, 44 जगहों पर छापेमारी

एनआईए

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शनिवार को ISIS आतंकी साजिश मामले में कर्नाटक और महाराष्ट्र में 44 स्थानों पर छापेमारी की। सूत्रों के मुताबिक एनआईए द्वारा छापे मारे गए कुल 44 स्थानों में से, एजेंसी के अधिकारियों ने कर्नाटक में 1, पुणे में 2, ठाणे ग्रामीण में 31, ठाणे शहर में 9 और भायंडे में एक जगह की तलाशी ली।

  • NIA की कर्नाटक और महाराष्ट्र में छापेमारी
  • कुल 44 जगहों पर की छापेमारी
  • ठाणे ग्रामीण और शहर को मिलाकर 40 जगहों पर छापे

ISIS की बड़ी साजिश का पर्दाफाश

जानकारी के मुताबिक एनआईए ने छापेमारी के दौरान आतंकियों के अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन और विदेशी-आधारित आईएसआईएस हैंडलर्स की भागीदारी के साथ एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया है। जाँच के दौरान भआरत में ISIS की विचारधारा को बढ़ावा देने वाले एक नेटवर्क का भी खुलासा हुआ है। ये नेटवर्क इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस तैयार कर रहा था। इसका मकसद भारतीय भूमी पर अतांकी साजिश को अंजाम देना था।

राज्य की पुलिस के साथ समन्वय से की छापेमारी

सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र और कर्नाटक के पुलिस बलों के साथ समन्वय में एलआईए ने इन स्थानों पर छापेमारी की। बता दें कि यह मामला आरोपी व्यक्तियों और उनके सहयोगियों द्वारा रची गई एक आपराधिक साजिश से संबंधित है, जिन्होंने अल-कायदा और आईएसआईएस सहित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों की हिंसक चरमपंथी विचारधारा की प्रतिज्ञा की थी और एक आतंकवादी गिरोह बनाया था। आतंकवादी संगठनों ने भारत में इस्लामी शासन स्थापित करने के लिए हिंसक जिहाद छेड़ने के लिए धार्मिक कक्षाएं संचालित करने के अलावा समान विचारधारा वाले युवाओं को अपने साथ शामिल किया था।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।