Jammu and Kashmir: पुलवामा मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का आंतकी ढेर, गोला बारूद बरामद

Jammu and Kashmir

सुरक्षा बलों ने Jammu and Kashmir के पुलवामा जिले में एक मुठभेड़ में Banned आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक आतंकवादी को मार गिराया और हथियार, गोला बारूद भी बरामद किए गए। एक Official press release में शुक्रवार को कहा गया कि, जम्मू-कश्मीर में एक आंतकी पकड़ा गया, आतंकवादी की पहचान किफायत अयूब अली पुत्र मोहम्मद अयूब अली निवासी पिंजूरा शोपियां के रूप में हुई, जो Banned आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था, उसे मार गिराया गया और उसका शव मुठभेड़ से बरामद किया गया।

  • सुरक्षा बलों ने पुलवामा में एक आतंकवादी को मार गिराया
  • आतंकी Banned संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुडा हुआ बताया गया
  • मुठभेड़ स्थल से हथियार, गोला बारूद भी बरामद किए गए
  • पुलिस रिकॉर्ड कई आतंक-संबंधी अपराधों में उसके शामिल होने का संकेत देते हैं

पुलिस रिकॉर्ड में आतंक-संबंधी अपराधों का संकेत

Official press release में कहा गया है कि पुलिस रिकॉर्ड कई आतंक-संबंधी अपराधों में उसके शामिल होने का संकेत देते हैं, जिनमें केस FIR नंबर 123/2021, FIR नंबर 294/2021 और PS शोपियां का केस FIR नंबर 180/2023 शामिल हैं। पुलवामा के अरिहाल गांव में एक आतंकवादी की मौजूदगी के बारे में जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, पुलवामा पुलिस, सेना और सीआरपीएफ द्वारा क्षेत्र में एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

मुठभेड़ स्थल से मिले हथियार

Officials release के अनुसार, मुठभेड़ स्थल से 01 पिस्तौल, 02 मैगजीन, 05 RDS, 02 ग्रेनेड सहित हथियार और गोला-बारूद के साथ महत्वपूर्ण आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई। सभी बरामद वस्तुएं अब आगे की जांच के लिए केस रिकॉर्ड का हिस्सा हैं। कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है। क्षेत्र की आम जनता से अनुरोध है कि वे तब तक मुठभेड़ स्थल पर न जाएं जब तक कि क्षेत्र को पूरी तरह से साफ नहीं कर दिया जाता है और किसी भी संभावित विस्फोटक सामग्री को साफ नहीं कर दिया जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।