फारूक अब्दुल्ला ने फिर उगला जहर, कहा- PoK दिल्ली की बपौती नहीं

NULL

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने आज कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) किसी की बपौती नहीं है।

डॉ. अब्दुल्ला पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के उस बयान पर प्रतिक्रया दे रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि पोओके भारत का अभिन्न हिस्सा है।

श्रीनगर से सांसद डॉ़ अब्दुल्ला उत्तरी कश्मीर के बारामुला के उरी में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दोनों (भारत -पाकिस्तान) में से किसी की ओर से भी संघर्ष विराम का उल्लंघन करके गोलीबारी होती है तो हमारे लोग(कश्मीरी) मरते हैं। आखिर कब तक निर्दोष लोग मरते रहेगें? कबतक हम कहेंगे कि कश्मीर का वह भाग हमारा है?’

डॉ. अब्दुल्ला ने कहा कि पोओके नयी दिल्ली की बपौती नहीं है। उन्होंने कहा कि गत 70 साल से वे कहते आ रहे हैं कि वह उनकी जमीन है लेकिन उसे प्राप्त करने में वे असफल रहे हैं। वे फिर यह बात कह रहे हैं। अगर यह उनकी जमीन है तो इसे ले लें।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कमजोर देश नहीं है इसलिए जो लोग युद्ध की वकालत करते हैं उन्हें पहले अंजाम के बारे में सोच लेना चाहिए। हमें लंबित मुद्दों के समाधान के लिए सार्थक बातचीत करनी चाहिए।’ उन्होंने श्री आजाद पर तंज कसते हुए कहा,’ यह बेहद अच्छी खबर है। आजाद साहब यह बताएं कि कांग्रेस सरकार ने 1947 से इसे प्राप्त करने के लिए क्या किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।