जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सदस्य गिरफ्तार

जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक गांव से आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कथित सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सेना ने आज बड़ी संख्या में मार्टार दागे। वहीं, जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक गांव से आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कथित सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके के निवासी मोहम्मद मुजफ्फर बेग (24) को देर रात चकरोई गांव में एक घर पर छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने बताया कि घर के मालिक को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आतंकवादी के पास से अपराध साबित करने वाले दस्तावेज बरामद किए गए। पूछताछ में उसके जैश के आतंकवादियों के साथ संबंध होने का पता चला। 

इंदौर में कोरोना वायरस से तीन और मरीजों की मौत हुई, मरने वालों का आकंड़ा 30 तक पहुंचा

अधिकारी ने बताया कि वह उसका स्थायी सक्रिय सदस्य है और उसके खुलासे से कुछ और आतंकवादियों की गिरफ्तारियों की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून तथा भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच चल रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।