जम्मू-कश्मीर: पुंछ में नज़र आया पाकिस्तानी ड्रोन, सेना ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर: सेना के जवानों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलाबारी की। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि ड्रोन रविवार देर रात भारतीय क्षेत्र में कुछ देर मंडराने के बाद पाकिस्तान की ओर लौट गया। उन्होंने कहा कि मेंढर के नार मनकोट इलाके में दुश्मन के ड्रोन की गतिविधि देखी गई, जिसके बाद नियंत्रण रेखा पर तैनात सैनिकों ने उसे गिराने के लिए उस पर कम से कम तीन गोलियां चलाईं। अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सैनिकों की गोलीबारी के बाद ड्रोन पाकिस्तान की ओर लौट गया। उन्होंने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

  • पुंछ में नि LoC के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन ने घुसपैठ की
  • सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए ड्रोन पर गोलाबारी की
  • ड्रोन भारतीय क्षेत्र में कुछ देर मंडराने के बाद पाकिस्तान लौटा
  • सैनिकों ने उसे गिराने के लिए उस पर कम से कम तीन गोलियां चलाईं
  • इलाके में तलाशी अभियान लगातार जारी है

पुलिस ने की इनामी घोषणा

Soldiers

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सीमा पार से नशीले पदार्थों, हथियारों और विस्फोटक सामग्री को गिराने के लिए भेजे जाने वाले ड्रोन के बारे में सूचना देने वालों को तीन लाख रुपये का नकद इनाम देने की हाल में घोषणा की है। इससे पहले सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले के सुरनकोट में दारा सांगला के वन क्षेत्रों में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया था। सेना ने बयान में बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा प्रदान की गई खुफिया जानकारी के बाद त्वरित प्रतिक्रिया शुरू की गई।

Soldiers2

जनरल एरिया दारा सांगला में एक संयुक्त तलाशी अभियान के लिए सुरनकोट थाने की एक टीम के साथ 16 आरआर की चार ऑपरेशनल टीमों को शामिल करते हुए एक समन्वित प्रयास शुरू किया गया था। बयान में कहा गया है कि ऑपरेशन में एक मोर्टार, तीन बम, मैगजीन के साथ एक पिस्तौल और पांच राउंड गोला-बारूद की बरामदगी हुई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − eight =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।